अप्रैल,19,2024
spot_img

बेनीपुर कृषि बाहुल्य प्रखंड में बरसों से पशु चिकित्सक का पद खाली, विधायक विनय चौधरी ने विस में अपने ही सरकार को घेरा, कहा-तत्काल दीजिए चिकित्सक

spot_img
spot_img

बेनीपुर। स्थानीय विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने कृषि बाहुल्य बेनीपुर प्रखंड में बरसों से पशु चिकित्सक का पद खाली होने के मामले को लेकर अपने ही सरकार को विधानसभा में घेरा है। कहा कि तत्काल पशु चिकित्सक की पदस्थापना की जाए।

 

 

जानकारी के अनुसार, बेनीपुर प्रखंड मुख्यालय में पशु चिकित्सक का पद बरसों से तो खाली है ही और प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय बहेरा में लगभग डेढ़ वर्षो से पशु चिकित्सक का स्थानांतरण तो कर दिया गया लेकिन आज तक पदस्थापना किसी भी पशु चिकित्सक का नहीं किया गया।

 

नाम के लिए अलीनगर पशु चिकित्सक को बेनीपुर का अतिरिक्त प्रभार तो दे दिया गया लेकिन उक्त चिकित्सक आज तक बहेड़ा पशु चिकित्सालय में झांकने तक नहीं आते हैं। उक्त मामले को लेकर विधायक श्री चौधरी ने विधानसभा के बजट सत्र में भी जोर शोर से इस मुद्दे को उठाया था, लेकिन पशुपालन मंत्री ने गोल मटोल जवाब देकर अपने दायित्व से इति श्री  पा ली थी।

 

एक बार पुनः विधायक श्री चौधरी ने तीन लाख की आबादी वाले प्रखंड के पशुपालकों के लिए पशु चिकित्सक की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग सरकार से की है। दूसरी ओर उन्होंने प्रखंड कार्यालय एवं आवास भवन का पुनर्निर्माण ,बिलट महथा महाविद्यालय बहेरी में विज्ञान एवं वाणिज्य की पढ़ाई प्रारंभ करवाने, डब्ल्यूआई टी एवं दूरस्थ शिक्षा का अस्तित्व कायम रखने, नगर परिषद क्षेत्र के बलहा राजस्व ग्राम का पुनर सीमांकन करने सहित कई अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री को व्यक्तिगत पत्र लिखकर भी आगाह किया है।

 

विधायक श्री चौधरी के इस पहल को बेनीपुर विधानसभा के मतदाताओं ने भूरी भूरी प्रशंसा की है और विधायक श्री चौधरी के नेतृत्व में बेनीपुर की सर्वांगीण विकास की आस जगी  है ा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें