अप्रैल,27,2024
spot_img

अब ऑक्सीजन में आत्मनिर्भर बनेगा बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल, जमीन का सर्वे पूर्ण, जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

spot_img
spot_img
spot_img
सतीश चंद्र झा, बेनीपुर। विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने सोमवार को अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण किया। लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने संबंधी जानकारी प्रभारी उपाधीक्षक से ली।
इस दौरान उन्होंने अनुमंडल अस्पताल मे पाइप लाइन के माध्यम से वेड तक मरीजों को आक्सीजन उपलब्ध कराए जाने के लिए लगाये जा रहे ऑक्सीजन प्लांट कार्य का निरीक्षण किया। ऑक्सीजन प्लांट लगा रहे एजेंसी नेट फ्रैसी प्राइवेट लिमिटेड की ओर से कार्य की धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए कर्मी को फटकार लगाई। वहीं, शीघ्र काम पूरा करने का निर्देश दिया।
जानकारी के अनुसार, ऑक्सीजन प्लांट लगाने के कार्य विगत जनवरी से चल रहा है। निर्माण एजेंसी की उदासीनता के कारण कोविड महामारी जैसे समय में भी लोगों का इसका लाभ नहीं मिल सका। विधायक ने निर्माण एजेंसी के कर्मी को एक सप्ताह के अंदर ऑक्सीजन प्लांट चालू कराने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में ऑक्सीजन जनरेट प्लांट शीघ्र बैठाया जाएगा।
इसके लिए जमीन का सर्वे कर लिया गया है। वहीं स्वास्थ्य प्रबंधक रीना कुमारी ने कहा कि ऑक्सीजन जेनरेट प्लांट लग जाने से 98 वेड तक के मरीजो के लिए ऑक्सीजन बाहर से नही मांगा ना पड़ेगा। इसके अलावा विधायक ने अनुमंडल अस्पताल में लगे कोरोना जांच के लिए लगाए गये अत्याधुनिक मशीन ट्रूनेट का भी निरीक्षण किया तथा उसी से  अपना कोरोना जांच भी कराया।
जांच के क्रम में प्रभारी उपाधीक्षक ने अस्पताल में तकनिसीयन की कमी तथा अस्पताल भवन में लिफ्ट नहीं होने से अवगत कराते हुए। इसके लगवाने का अनुरोध किया।
इस दौरान अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक डॉ. जितेंद्र नारायण, डॉ. किरण भारती, धनंजय झा, ललन कुमार झा, संजीव कुमार झा सहित स्वास्थ्य कर्मी मौजुद थे।अब ऑक्सीजन में आत्मनिर्भर बनेगा बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल, जमीन का सर्वे पूर्ण, जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट
इससे पूर्व विधायक श्री चौधरी ने देवराम अमैठी पंचायत के रामनगर गॉव में गत रविवार को तालाब मे डुबकर हुयी उमेश पंडित की मौत के परिजन फुलिया देवी को आपदा प्रबंधन विभाग से चार लाख का चेक प्रदान किया। इस अवसर पर सी ओ भुवनेश्वर झा, उप प्रमुख प्रेम कुमार झा, जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कीर्ति मोहन झा, धनंजय झा सहित अन्य लोग उपस्थित थे। (Survey of land in Benipur subdivision hospital is complete, oxygen generating plant will be set up soon)
फोटो : अनुमंडल अस्पताल में लग रहे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते विधायक विनय चौधरी
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | अंटोर में अग्नि के 7 फेरे....

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें