अप्रैल,19,2024
spot_img

एक साल पहले हुआ शिलान्यास, नहीं हो रहा बेनीपुर-मनीगाछी सड़क का निर्माण

spot_img
spot_img

बेनीपुर। बेनीपुर-मनीगाछी सड़क निर्माण की मांग को लेकर जदयू शिक्षा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. राम मोहन झा ने बुधवार को ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया।

 

धरना को संबोधित करते हुए डॉ झा ने कहा कि एक साल से अधिक समय  शिलान्यास का बीत जाने के बावजूद अभी तक सड़क निर्माण का कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है, जबकि उक्त सड़क में बने बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढा मौत को आमंत्रित कर रही है। इसके संबंध में विभाग को कई बार सूचित किया गया लेकिन विभागों के कान पर जूं नहीं रेंग रही है। फलतः लोगों को आंदोलन का रूख अख्तियार करना पड़ रहा है।

 

इस दौरान कार्यक्रम  को संबोधित करते हुए उत्प्लव सामाजिक संस्थान के अध्यक्ष रमेश चंद्र मिश्र ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अंतर्गत निर्मित 18 किलोमीटर का निर्माण के बाद संवेदक झांकने नहीं आए जबकि अनुक्षरण की राशि का पर्याप्त प्रावधान किया गया था,फलतः अपने निर्धारित अवधि से पूर्व ही जर्जर होकर जानलेवा हो चुकी है।

 

जानकारी के अनुसार, जदयू नेता पूर्व में ही कार्यपालक अभियंता को आवेदन देकर धरना प्रदर्शन की सूचना दी थी उक्त आलोक में कार्यपालक अभियंता ने अपने मातहत सहायक अभियंता अशोक कुमार को भेजकर कृत कार्रवाई से अवगत कराया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना फेज 3 में सड़क का नवीकरण और विस्तारीकरण का डीपीआर भेज दी गई है स्वीकृत होने के पश्चात कार्य प्रारंभ कर दी जाएगी।

 

साथ ही धरनार्थियों से ज्ञापन प्राप्त कर धरना समाप्त करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर संजीव कुमार झा ,मुरारी मोहन, योगेंद्र यादव, डॉ. रमन कुमार झा, प्रो. देवेंद्र कुमार झा सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें