अप्रैल,26,2024
spot_img

बेनीपुर में सेविका-सहायिकाओं का प्रदर्शन, किया सीडीपीओ, प्रखंड व अनुमंडल कार्यालय का घेराव

spot_img
spot_img
spot_img

बेनीपुर। बिहार राज्य आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ बेनीपुर की ओर से  विभिन्न मांगों को लेकर सीडीपीओ, प्रखंड एवं अनुमंडल कार्यालय का घेराव एवं प्रदर्शन किया।

 

 

इसकी अध्यक्षता आंगनबाड़ी संघ के बेनीपुर इकाई प्रमुख रेखा सिन्हा एवं सचिव सरिता कुमारी ने किया। कार्यक्रम को  संबोधित करते हुए छात्र नेता सागर नवदिया ने कहा कि बेनीपुर प्रखंड,भ्रष्टाचार के  जाल में  जकड़ा हुआ है।  उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी सेविका से विधानसभा आम निर्वाचन चुनाव-2020 में ड्यूटी करवाकर अभी तक मानदेय भुगतान नहीं किया गया है। बार बार हमारे संगठन के आग्रह के बाबजूद प्रखण्ड विकास पदाधिकारी महोदय अभी तक कोई सकारात्मक संज्ञान नहीं लिए हैं इससे आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका ठगा महसूस कर रही है।

बेनीपुर में सेविका-सहायिकाओं का प्रदर्शन, किया सीडीपीओ, प्रखंड व अनुमंडल कार्यालय का घेराव

चुनाव 2020 में ही संम्पन्न हुआ लेकिन अभी तक भुगतान नहीं हुआ है ।ड्यूटी करवाने के समय जिस तरीके से तत्यपर्ता दिखाई गई वो  मानदेय भुगतान के समय नही दिखाया गया । जिसका नतीजा है कि चुनाव के महीनों बित जाने के बावजूद अभी तक भुगतान नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | अंटोर में अग्नि के 7 फेरे....

 

नवदिया ने कहा कि  विभाग की यह साजिश है कि प्रखण्ड के 300 आंगनवाड़ी सेविका और सहायिका के मेहनत के पैसा को बंदरबांट  कर दिया जाय।

 

सेविका की मेहनत का एक एक रुपया विभाग को देना होगा। दूसरी ओर संघ के अध्यक्ष रेखा सिंहा के नेतृत्व में अनुमंडल पदाधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंपा और आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका का मानसिक शोषण करना विभाग बंद करें , दायित्व के अतिरिक्त काम का भता का भुगतान एवं भवन किराया 2013से लम्बित का भुगतान की मांग की।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | हे ईश्वर !! रामचंद्र के उपकार का ऐसा सिला....शादी में काल को न्यौता...

कार्यक्रम में सरिता खातुन, सोनी मिश्रा, अस्मीना खातुन,  रोहित मिश्रा,संगठन मंत्री कृष्णानंद मिश्रा, हर्ष मिश्रा,सुभाष झा, सद्दाम खान व दर्ज़नों सहायिका सेविका उपस्थित थी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें