अप्रैल,26,2024
spot_img

Darbhanga News: बेनिपुर में अपराध नियंत्रण का SDPO ने बनाया खांका, थानाध्यक्षों को मिला टास्क, जानिए क्या है अपडेट

spot_img
spot_img
spot_img

सतीश चंद्र झा, बेनिपुर। अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में गुरुवार को वार्षिक अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान वर्ष 2018 से पूर्व के लंबित दो दर्जन मामले को एक माह के अंदर निष्पादन कर आरोप पत्र समर्पित करने का निर्देश संबंधित थानाध्यक्ष को दिया गया।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी उमेश्वर चौधरी ने थानाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा कि लॉकडाउन हटने के बाद अपराध में बढ़ोतरी होने की संभावना बन रही है जिसकी तैयारी सभी थानाध्यक्ष अपने स्तर से सुनिश्चित करते हुए रात्रि गश्ती तेज करें साथ ही जमानत पर जेल से छूटे हुए अपराध कर्मियों का नियमित थाना में हाजिरी लगाना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित किया जाए।

साथ ही मासिक परेड भी कराना सुनिश्चित करें। डीएसपी श्री चौधरी ने शराब तस्कर एवं पियकरो पर पैनी निगाह रखने का निर्देश देते हुए उत्पाद अधिनियम का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया। साथ ही ग्रामीण स्तर पर खुफिया तंत्र को मजबूत करने का निर्देश दिया जिससे कि छोटे-मोटे विक्रेताओं पर भी कार्रवाई की जा सके।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | हे ईश्वर !! रामचंद्र के उपकार का ऐसा सिला....शादी में काल को न्यौता...

दूसरी ओर शराब तस्करी में जब्त वाहनों को सरकार द्वारा आत्मसात करने के निर्णय के आलोक में 1 सप्ताह के अंदर जब्त वाहनों का प्रतिवेदन जिला को समर्पित करने का निर्देश दिया जिससे कि स समय उसकी अग्रिम कार्रवाई की जा सके। लगातार एक माह के लॉकडाउन के बाद सरकार द्वारा अनलॉक का निर्णय एवं रात्रि कर्फ्यू को गंभीरता से लेने का निर्देश देते हुए उन्होंने रात्रि गश्ती में रात्रि कर्फ्यू का विशेष अनुपालन करवाने का निर्देश दिया।

साथ ही विभिन्न कांडों में जेल से छूटे हुए अपराधियों पर पैनी निगाह रखते हुए अपराध नियंत्रण पर लगाम लगाने का निर्देश दिया गया। इस अवसर पर बहेरा सर्किल निरीक्षक पवन कुमार सिंह ,बहेड़ा थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी सहित मनीगाछी , बहेड़ी ,अलीनगर ,सकतपुर के थानाध्यक्ष एवं नेहरा एवं बाजीतपुर के ओपी अध्यक्ष उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | हे ईश्वर !! रामचंद्र के उपकार का ऐसा सिला....शादी में काल को न्यौता...
Darbhanga Benipur News
Darbhanga Benipur News: SDPO made a blueprint for crime control in benipur police station heads got the task know what is the update | Deshaj Times

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें