अप्रैल,24,2024
spot_img

अब कैंसर से लड़ेगा दरभंगा, बेनीपुर बनेगा अगुवा, होगी अगले हफ्ते से अनुमंडल अस्पताल में जांच, एक-दो दिनों में पहुंच जाएगा उपकरण

spot_img
spot_img
spot_img

बेनीपुर, देशज टाइम्स ब्यूरो। स्थानीय विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी की पहल रंग दिखाने लगी है। अनुमंडल अस्पताल में अगले सप्ताह से कैंसर स्क्रीनिंग सेंटर विधिवत काम करने लगेगा। इस दौरान मुंह एवं महिलाओं का स्तन एवं सर्वाइकल से संबंधित कैंसर की जांच अस्पताल में प्रारंभ करने के लिए सहायक अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी गैर संचारी रोग  सत्येंद्र कुमार मिश्र एवं संचारी रोग के सहायक अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी राजेंद्र चौधरी अनुमंडल अस्पताल भवन का निरीक्षण कर इसके लिए कमरे का चयन कर अस्पताल प्रभारी को कई दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Benipur News | रमौली पंचायत के सरपंच शराब तस्करी में गिरफ्तार

 

 

 

 

अस्पताल प्रभारी डॉ. आर सी झा ने बताया कि 1 से 2 दिन में जिला से जांच की सभी उपकरण उपलब्ध करा दिए जाएंगे। इसके बाद अस्पताल में तैनात दंत चिकित्सक की ओर से  मुंह से संबंधित कैंसर रोगों का जांच किया जाएगा जबकि महिला से संबंधित कैंसर रोगो की जांच अस्पताल मे तैनात महिला चिकित्सक की ओर से किया जाएगा।

 

 

 

 

यह कार्य सप्ताह मे दो दिन सोमवार एवं मंगलवार को निश्चित रूप से किया जाएगा। इसके लिए एक कमरे का चयन किया गया है उसी में दोनों का जांच  साथ-साथ करने की व्यवस्था की गई है। अनुमंडल अस्पताल में कैंसर रोग जांच की व्यवस्था प्रारंभ कर दिए जाने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा होगा। अस्पताल प्रभारी ने कहा कि प्रारंम्भ मे जांच  की व्यवस्था की जा रही है बाद में इसे और वृहत पैमाने पर कार्य विस्तारीत  किया जाएगा। साथ ही गैर संचारी क्लिक के तहत जरूरतमंद लोगों का ब्लड शुगर एवं बीपी का जांच पूर्व से ही चल रहा है।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Benipur News | रमौली पंचायत के सरपंच शराब तस्करी में गिरफ्तार

 

 

 

 

जानकारी के अनुसार, प्रो. चौधरी के चुनाव जीतने के बाद वे हर माह लगातार अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण कर और इसकी व्यवस्था सुधार के लिए प्रयत्नशील है। इसके लिए उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से भी मिलकर समस्या से अवगत कराया था साथ ही विधानसभा में भी सवालों की झड़ी लगाते हुए व्यवस्था में सुधार को आवश्यक बताया था।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें