मार्च,29,2024
spot_img

बेनीपुर के MLA विनय चौधरी ने कहा, विकास और कल्याणकारी योजनाओं में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

spot_img
spot_img

बेनीपुर।  स्थानीय विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने कहा कि विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

 

साथ ही निर्माण कार्य में त्रुटि होने पर जवाबदेही तय की जाएगी जिसके लिए निर्माण कार्य से जुड़े अभियंता तैयार रहे।वे गुरुवार को अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में संभावित बाढ़ से पूर्व की गई तैयारी की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पथ निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग एवं स्थानीय क्षेत्र  विकास प्रमंडल के साथ-साथ स्वास्थ्य व्यवस्था, अंचल कार्यालय एवं प्रखंड कार्यालय की ओर से की गई तैयारी की क्रमशः समीक्षा की।

 

विधायक श्री चौधरी ने सर्वप्रथम ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता सुधीर कुमार से विधानसभा क्षेत्र में नवनिर्मित, निर्माणाधीन एवं स्वीकृत योजनाओं की विस्तृत प्रतिवेदन जमा करने का निर्देश दिया। इसमें कार्यपालक अभियंता ने 40 पथों पर वर्तमान समय में कार्य चलने की बात बताई, जिसे विधायक ने सूची के साथ प्रतिवेदन की मांग करते हुए कई सड़कों के गुणवत्ता पर सवाल उठाए।

 

बाढ़ के समय पूर्ण मुस्तैदी के साथ सभी सड़कों का सतत निगरानी आवश्यक रूप से करने का निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता से विस्तृत जानकारी की मांग की जिसमें उन्होंने बेनीपुर कटवासा, बहेरा,आशापुर, बैगनी, कन्हौली सहित कयी सड़कों पर अतिक्रमण के कारण कार्य बाधित होने की बात बताई।

 

अनुमंडल पदाधिकारी त्वरित कार्रवाई करते हुए अंचल अधिकारी को निर्देशित करते हुए पथ निर्माण विभाग ग्रामीण कार्य विभाग एवं स्थानीय क्षेत्र विकास प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से समन्वय स्थापित कर 1 सप्ताह के अंदर सभी अतिक्रमण वाले चिन्हित स्थलों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया।

 

विधायक श्री चौधरी ने स्थानीय क्षेत्र विकास प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को निर्देशित करते हुए कार्य के गुणवत्ता में सुधार लाने का निर्देश दिया।

 

साथ ही एच्छिक कोष से चल रहे योजनाओं की विस्तृत सूची के साथ अवशेष राशि की विस्तृत जानकारी देने की निर्देश दिया। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा के दौरान विधायक ने चिकित्सा प्रभारी डॉ अमरकांत झा से बाढ़ पूर्व तैयारी की जानकारी ली तो डॉक्टर ने सर्पदंश, कुत्ता काटने एवं डायरिया से बचाव के लिए पर्याप्त दवा एवं वैक्सीन उपलब्ध रहने की जानकारी दी।

 

साथ ही विधायक ने टीकाकरण पर जोड़ देने का निर्देश देते हुए कहा कि समाज में कुछ लोगों के बीच अभी भी भ्रम की स्थिति और भ्रांतियां फैली हुई है जिसे दूर करना आवश्यक है इसके लिए प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य महकमा समन्वय स्थापित कर समुचित प्रचार-प्रसार के माध्यम से जागरूकता पैदा करें और अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण किया जाना सुनिश्चित करें।

इस दौरान उन्होंने मास्क वितरण के साथ-साथ नाव की स्थिति के संबंध में विस्तृत जानकारी दी जिसमें 57 नाव उपलब्ध  रहने की जानकारी दी लेकिन उसका मरम्मत कराया जाना भी आवश्यक बताया।बेनीपुर के MLA विनय चौधरी ने कहा, विकास और कल्याणकारी योजनाओं में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं

इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी प्रभावित क्षेत्रों को चिन्हित कर नाव ससमय उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया और बचे हुए लोगों के बीच 3 दिनों के अंदर मास्क वितरण सुनिश्चित करने और कोरोना से मौत के मामले को चिन्हित करते हुए आवश्यक कागजात के साथ अभिलेख तैयार करने का निर्देश दिया गया।

इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा ग्रामीण कार्य विभाग के कार्यपालक अभियंता सुधीर कुमार स्थानीय क्षेत्र विकास प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता , शशि शंकर प्रसाद , बी डी ओ अमोल मिश्र ,सी ओ भुवनेश्वर झा ,उप प्रमुख प्रेम कुमार झा ,सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें