अप्रैल,20,2024
spot_img

बेनीपुर में गरजा MSU, कहा-बहेड़ा कॉलेज में हो रही छात्रों से लाखों की नाजायज वसूली, सहेंगे नहीं लड़ेंगे

spot_img
spot_img
बेनीपुर, देशज टाइम्स। क्षेत्र के बहेड़ा महाविद्यालय बहेड़ा एवं अयाची मिथिला महिला महाविद्यालय में नामांकन एवं परीक्षा फर्म भरवाने के नाम पर छात्रों से नाजायज रकम का वसूली करने को लेकर  मिथिला स्टूडेंट यूनियन के द्वारा बहेड़ा महाविद्यालय बहेड़ा में जोरदार प्रदर्शन यूनियन के विश्वविद्यालय अध्यक्ष अमित ठाकुर के नेतृत्व में किया गया।
मौके पर सभा को संबोधित करते हुए छात्र नेता सागर नवदिया ने कहा कि बहेड़ा कॉलेज और आयची कॉलेज में लाखों की अवैध वसूली प्राचार्य एवं महाविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के इशारे पर हो रहा है । इन महाविद्यालय के स्नातक के प्रथम और तृतीय खंड के छात्रों से यह वसूली की जा रही है। इन दोनों खंडों के छात्रों से किसी महाविद्यालय में 1130  रुपया  तो दूसरे महाविद्यालय एक हजार रुपए अवैध तरीके से वसूला जा रहा है ।जबकि छात्रों का कहना है कि छात्रगण पूर्व में ही ऑनलाइन एडमिशन करवा चुके हैं तो पुनः नामांकन के नाम पर महाविद्यालय द्वारा पैसे की माँग करना कहाँ तक उचित है।
महाविद्यालय में अगर फीस वृद्धि होती है तो गवर्निंग बडी यह तय करती है। तदुपरांत विश्वविद्यालय उसे अभिप्रमाणित करती है। लेकिन महाविद्यालय के प्राचार्य महाविद्यालय में अवैध वसूली करबा रहे हैं । जब कोई अभिवाक इसके संबंध में जानकारी लेना चाहते हैं कि इतना फीस किस चीज का है ।
कहा, जानकारी चाहिए तो महाविद्यालय के कर्मी अपने आपको स्थानीय होने का रौब दिखाते हुए, अवैध वसूली की जा रही है। स्थानीय शासन-प्रशासन का इसपर ध्यान नहीं है।  उन्होंने कहा कि कुछ छात्रों के शिकायत पर हमलोग जब महाविद्यालय पहुँचे तो प्राचार्य  महाविद्यालय में नहीं थे, जब फोन किया गया  तो उन्होंने धमकी देने लगे । इसके बाद विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण अध्यक्ष को फोन पर उक्त दोनों महाविद्यालय में हो रहे अवैध वसूली से अवगत करवाया  गया और उन्हें छात्रों के हस्ताक्षर युक्त लिखित में  आवेदन भी  दिया है।
सागर ने बताया कि मंगलवार को  हमलोग इस अवैध वसूली के विरुद्ध कुलपति महोदय से मिलकर बस्तुस्थिती से अवगत करवाएंगे ।एवं दोषी  कर्मीयों की बर्खास्तगी हो इसके लिए आंदोलन करेंगे ‌उन्होनें कहा कि इस तरीके से फर्जीवाड़े का खेल आयची मिथिला महाविद्यालय एवं बहेड़ा महाविद्यालय में भी फल फूल रहा है।
आये दिन छात्रों एवं अभिवावकों का मानसिक शोषण किया जाता है महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा लेकिन । बेनीपुर में उच्च शिक्षा का हालात दयनीय है। छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा नहीं मिल पा रहा है, लेकिन फीस लेने के मामले उक्त दोनों महाविद्यालय  सबसे आगे रहती है। प्रदर्शन में रजनीश प्रियदर्शी,विकास मैथिल,विकास चौधरी,सद्दाम खान,कुलदीप, गणेश झा,भारत यादव,विजय कुमार सहित दर्जनों छात्र-छात्राएं
मौजूद थे।
यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | ये Rural SP Kavya Mishra हैं...7 किमी की दूरी....9 घंटे की सफर...5 हजार Devotees का जश्नोत्सव....Repeating...Mistake...No Chance

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें