अप्रैल,25,2024
spot_img

बेनीपुर में फिर मिले छह कोरोना पॉजिटिव, जीएनएम कॉलेज में 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनकर तैयार, मगर कह रहा स्वास्थ्य प्रबंधन-वार्ड तो कर लिया तैयार मगर कहां से आएंगें चिकित्साकर्मी, है चिकित्सकाकर्मियों की घोर कमी

spot_img
spot_img
spot_img

बेनीपुर, देशज टाइम्स। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बेनीपुर प्रशासन कमर कस कर तैयार है। हर स्तर पर इस संक्रमण को रोकने के उपाय किए गए हैं। एक और सरकार की ओर से निर्धारित रात्रि  कर्फ्यू को सख्ती से लागू की जा रही है। वहीं, कोरोना जॉच से लेकर टीकाकरण , आइसोलेशन वार्ड का निर्माण एवं ऑक्सीजन की भरपूर व्यवस्था कर ली गई है।

 

 

 

 

 

जानकारी के अनुसार, कोरोना की दूसरी तेज लहर को रोकने के लिए बेनीपुर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा और अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी उमेश्वर चौधरी के नेतृत्व में शुरुआती दौर से ही मास्क की अनिवार्यता के लिए सघन चेकिंग अभियान एवं जुर्माना वसूली अभियान तेज कर दी गई थी।

 

 

 

 

 

7:00 बजे के बाद व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंदी को लेकर भी सभी प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी सक्रिय बनी रही और सोमवार तक बेनीपुर प्रखंड मे कोरोना के कुल 12 सक्रिय मरीज सामने आए हैं जिसमें एक की मौत हो चुकी है। मौत की घटना घटित होने के बाद ही प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए 4 गांव को बेरी कटिंग करते हुए कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है ा जिसमें बैगनी , शिवराम , उफरदाहा एवं बहेरा गांव शामिल है।

 

 

 

 

दूसरी ओर सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल में कुल 29 लोगों का एंटीजन कीट से जांच की गई जिसमें 1 लोग पॉजिटिव पाए गए दूसरी ओर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहेड़ा में शिविर एवं स्थानीय स्तर पर 75 लोगों का रेपिड एंटीजन कीट से जांच की गई। इसमें 5 लोग पॉजिटिव पाए गए।

 

 

 

 

इससे पूर्व 6 लोग पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें एक की मौत हो चुकी है। दूसरी ओर अनुमंडलीय अस्पताल की ओर से जीएनएम कॉलेज में 50 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। इसमें सभी बेडों को ऑक्सीजन सिलेंडर से लैस किया गया है, लेकिन अस्पताल उपाधीक्षक डा. आरसी झा बताते हैं कि वार्ड तो तैयार कर ली गई है लेकिन चिकित्सा कर्मियों की घोर कमी है।

 

 

 

 

बेनीपुर में अभी तक लगभग 11हजार लोगों को कोवि शील्ड का टीका लगाया जा चुका है ा अनुमंडल अस्पताल में 4841 लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है जबकि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहेड़ा में 65 23 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

 

 

 

 

 

इस संबंध में पूछने पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा बताते हैं कि सरकार की ओर से हर स्तर पर पूरी व्यवस्था की गई है आम लोगों को प्रशासन से सहयोग देने की अपील की गई है। मास्क लोग अनिवार्य रूप से प्रयोग करें हाथ सैनिटाइज करें और अनावश्यक घर से बाहर नहीं निकले और साथ ही रात्रि कर्फ्यू को सख्ती से लागू किया जाएगा।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें