अप्रैल,19,2024
spot_img

Benipur: कोविड प्रोटोकॉल में फंसे बेनीपुर के बीडीओ, गिरी गाज, वेतन बंद, अब सीधी कार्रवाई के लिए आरोप पत्र गठित

spot_img
spot_img

बेनीपुर, देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। जिला पदाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कोविड-19 प्रोटोकॉल के उल्लंघन के आरोप में बेनीपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी अमोल मिश्र का वेतन बंद करते हुए आरोप पत्र गठित करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा को दिया है।

 

श्री त्यागराजन बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल परिसर में कोरोना संक्रमण के विरुद्ध सरकारी तंत्र की ओर से किए गए तैयारी की व्यापक समीक्षा बैठक के दौरान उक्त निर्देश दिया। जिला पदाधिकारी एसएम ने अनुमंडलीय अस्पताल के प्रभारी उपाधीक्षक से चिकित्सकों एवं एएनएम के साथ साथ चिकित्सा कर्मियों का रोस्टर की विस्तृत समीक्षा करते हुए आवश्यक प्रशिक्षण की आवश्यकता जताई। इसके लिए उन्होंने तत्काल केयर इण्डिया से बात कर सभी चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मियों को प्रशिक्षण अनिवार्य रूप से दिलाने का निर्देश दिया।

साथ ही उन्होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. जितेंद्र प्रसाद को निदेशित करते हुए कहा कि उपलब्ध साधन एवं संसाधन का समुचित उपयोग करते हुए किसी भी स्थिति में लापरवाही नहीं होनी चाहिए और ना ही किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त की जाएगी।Benipur: कोविड प्रोटोकॉल में फंसे बेनीपुर के बीडीओ, गिरी गाज, वेतन बंद, अब सीधी कार्रवाई के लिए आरोप पत्र गठित हर परिस्थिति में चिकित्सक एवं चिकित्सा कर्मी यह तय कर लें कि उन्हें जनता की सेवा करना है और पीड़ित मानवता की सेवा सर्वोपरि धर्म समझकर करना ही होगा और इसमें लापरवाही किसी तरह की बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Samastipur News | Kusheshwarsthan जुरौना चैती दुर्गापूजा में शराब परोसने आया था Samastipur RJD अध्यक्ष का बेटा, ठूंसकर लाया था दारू, शार्गिंद के साथ धराया

उन्होंने उपलब्ध संसाधन की विस्तृत जानकारी लेते हुए ऑक्सीजन,दवा सहित जांच कीट एवं वैक्सीनेशन में कोई कमी नहीं होने देने की बात बताई। साथ ही उन्होंने अनुमंडल स्तर पर उपलब्ध एंबुलेंस की जानकारी लेते हुए कहा कि एंबुलेंस की स्थानीय स्तर पर व्यवस्था की जाए जिसके लिए भुगतान की कोई समस्या नहीं होगी इस दौरान स्वास्थ्य प्रबंधक रीना सिंह ने उन्हें अस्पताल में संसाधन की कमी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी एवं उपलब्ध कराने की मांग की।

जिला पदाधिकारी क्रमवार समीक्षा करते हुए कहा कि सरकार की ओर से किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आने दी जाएगी हर मरीज को ऑन डिमांड एंबुलेंस की सुविधा मुहैया करवाई जाए और सभी सिस्टम को दुरुस्त रखें ा आइसोलेशन में चल रहे मरीजों की समुचित देखरेख की जाए।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | Ghanshyampur News | हरद्वार के Class 10th के छात्र रमण राम की मौत, हादसे में बुझ गया घर का चिराग...

साथ ही होम आइसोलेशन में चल रहे मरीजों की खोज खबर चिकित्सकों द्वारा ली जाय एवं एएनएम एवं आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से उसकी प्रतिदिन का प्रतिवेदन अद्यतन रखा जाए। जिला पदाधिकारी श्री त्यागराजन ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं कोविड-19 के प्रभारी से अद्यतन जानकारी लेने का प्रयास किया लेकिन चिकित्सक द्वय ने अद्यतन जानकारी देने में असफल रहे।

 

उन्होंने 1 दिन पूर्व ही प्रभार लेने की बात बता कर अपने का बचाव करने का प्रयास किया लेकिन जिला पदाधिकारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए हर मौत के लिए चिकित्सक को जिम्मेदार ठहराते हुए कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी और डेथ बडी डिस्पोजल का कोविड नियमों के अनुकूल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

 

साथ ही उन्होंने एंबुलेंस सुविधा के साथ-साथ बाजार मूल्य नियंत्रण की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा को दिया। साथ ही अन्य पदाधिकारियों को भी कोविड नियमों का सख्ती से अनुपालन का करवाने का निर्देश दिया। इस दौरान विधायक डॉ विनय कुमार चौधरी ने अनुमंडल अस्पताल में धीमी जांच की प्रक्रिया को दर्शाते हुए तकनीशियन का प्रतिनियुक्त करने, पूरे अनुमंडल क्षेत्र में सैनिटाइजिंग फागिंग के माध्यम से करवाने, दवा एवं ऑक्सीजन का भरपूर भंडारण करने ,साथ ही चिकित्सक को रोस्टर का पालन करवाने की मांग जिला पदाधिकारी से की।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| दियारा को लेंगे चंद कदमों में नाप....पहली बार उजुआ घाट पुल से गुजरा पुलिस-प्रशासन का काफिला...

जिला पदाधिकारी ने उक्त मांग को गंभीरता से लेते हुए तत्काल अनुमंडल अस्पताल उपाधीक्षक एवं अनुमंडल पदाधिकारी को निर्देशित किया और कंटेनमेंट जोन में अभिलंब सैनिटाइजेशन कार्य प्रारंभ करने का निर्देश दिया ी इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप कुमार झा ,नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी राजेश झा, प्रखंड विकास पदाधिकारी अमोल मिश्र, अंचल अधिकारी भुवनेश्वर झा ,अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी उमेश्वर चौधरी,थाना अध्यक्ष रंजीत कुमार चौधरी, प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक जितेंद्र नारायण ,पूर्व उपाधीक्षक डॉक्टर आरसी झा ,चिकित्सा प्रभारी डॉ अमरनाथ झा, उप प्रमुख प्रेम कुमार झा ,जदयू के प्रखंड अध्यक्ष कृति मोहन झा सहित सभी प्रशासनिक पुलिस एवं चिकित्सा पदाधिकारी उपस्थित थे।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें