अप्रैल,20,2024
spot_img

मिथिलांचल के बाबाधाम कुशेश्वरस्थान मंदिर में पंडा बना रहे कोरोना संकट को मजाक, न्यौत रहे वायरस, प्रशासन के पहुंचते ही भाग जाना, फिर मंदिर के पश्चिमी-उत्तर की गली से घुसाकर जजमानों को पूजा-अर्चना कराना…केसी व्यवस्था, वह भी तब जब प्रशासन ने पंडा को समझाकर कर दिया है मुख्यद्वार को बांस-बल्ले से सील फिर भी उड़ा रहे कानून-व्यवस्था की धज्जियां, वह भी खुलेआम…हे प्रशासन कुछ तो कठोर करो उपाय….

spot_img
spot_img

कुशेश्वरस्थान पूर्वी। बिहार में लगातार बढ़ते कोरोना को लेकर जहां सरकार ने धार्मिक संस्थाओं को बंद करने का निर्देश दिया है वहीं बाबा नगरी कुशेश्वर धाम में खुलेआम कोरोना नियमो की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

 

 

 

 

 

मगर, बाबा नगरी होने के कारण रविवार और सोमवार को यहां श्रद्धालुओं की काफी भीड़ होती है। भीड़ को देखते हुए प्रखंड सह अंचल प्रशासन ने स्थानीय थाना के साथ मिलकर मंदिर के पंडा को काफी समझाने का प्रयास किया। प्रशासन की ओर से काफी समझाने के बाद भी यहां का पंडा मानने के लिए तैयार नही है।

 

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News| Benipur News | ये Rural SP Kavya Mishra हैं...7 किमी की दूरी....9 घंटे की सफर...5 हजार Devotees का जश्नोत्सव....Repeating...Mistake...No Chance

 

 

 

 

जब प्रशासन मंदिर के पास पहुंचता है तो पंडा मंदिर छोड़ भाग खड़े होते हैं और प्रशासन के जाते ही मंदिर के मुख्य द्वार पर फिर से पूजा कराने को लेकर भीड़ जमा कर लेते हैं। इसको देखते हुए प्रशासन के निर्देश पर न्यास समिति ने शिव मंदिर के मुख्य द्वार को बांस व बल्ले से पूरी तरह सील कर दिया।

यह भी पढ़ें:  Darbhanga News | SSP Jagunath Reddy का Strict Order, अब रजिस्टर में दर्ज होंगे Vehicle Checking GuideLines, Action और Report

 

 

 

 

इसके बाद यहां के पंडा ने जजमान से कमाने का दूसरा रास्ता ढूंढ लिया। मंदिर के पंडा ने प्रशासन के निर्देश को धज्जियां उड़ाते हुए मंदिर के पश्चिमी एवं उत्तर की गली से लोगो को घुसाकर पूजा अर्चना कराने लगे। अगर ऐसा ही मजाक यहां चलता रहा तो इस कोरोना की लड़ाई से कैसे जंग जीता जा सकता है। जबकि कुशेश्वरस्थान में भी एक दो कोरोना केस सामने आ चुका है। मंदिर परिसर के आसपास जो पंडो के द्वारा भीड़ जमा किया जाता है इससे कोरोना फैलने की काफी संभावनाएं है। ऐसे में स्थानीय प्रशासन को ऐसे गैर जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्यवाई करने की आवश्यकता है।मिथिलांचल के बाबाधाम कुशेश्वरस्थान मंदिर में पंडा बना रहे कोरोना संकट को मजाक, न्यौत रहे वायरस, प्रशासन के पहुंचते ही भाग जाना, फिर मंदिर के पश्चिमी-उत्तर की गली से घुसाकर जजमानों को पूजा-अर्चना कराना...केसी व्यवस्था, वह भी तब जब प्रशासन ने पंडा को समझाकर कर दिया है मुख्यद्वार को बांस-बल्ले से सील फिर भी उड़ा रहे कानून-व्यवस्था की धज्जियां, वह भी खुलेआम...हे प्रशासन कुछ तो कठोर करो उपाय....

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें