अप्रैल,24,2024
spot_img

Darbhanga : दरभंगा को मिला एक अतिरिक्त क्रायोजेनिक टैंकर, जिले में ऑक्सीजन आपूर्ति की क्षमता बढ़ी

spot_img
spot_img
spot_img

रभंगा। जिला प्रशासन के लगातार समन्वय एवं प्रयास से दरभंगा जिला को कॉम्फेड से एक अतिरिक्त क्रायोजेनिक टैंकर प्राप्त हुआ है।

 

जानकारी के अनुसार, वर्तमान में दरभंगा जिला की क्षमता प्रतिदिन 800 से 900 सिलेंडर ऑक्सीजन आपूर्ति की है। जिससे डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल डीएमसीएच, सम्बद्ध प्रमुख निजी अस्पतालों के साथ साथ मधुबनी एवं सुपौल जिला को ऑक्सिजन आपूर्ति की जा रही है।

दरभंगा जिला में अवस्थित ऑक्सिजन गैस प्लांट की क्षमता  प्रतिदिन 200 से 300 सिलिंडर ऑक्सिजन उत्पादन की है। जिसको देखते हुए जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम द्वारा सरकार से  अतिरिक्त टैंकर बोकारो से उपलब्ध कराने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें:  Madhubani News | Basopatti News | India-Nepal Border पर ग्रामीणों की दुस्साहस, SSB जवानों पर पथराव, हथियार छीनने की कोशिश, जवान जख्मी

आज दरभंगा के लिए एक एकत्रित क्रायोजेनिक टैंकर प्राप्त हुआ है, जिससे बोकारो से 10 टन लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन अतिरिक्त लाया जा सकेगा। इससे दरभंगा ऑक्सीजन आपूर्ति में और बेहतर स्थिति में रहेगा।

इस पहल के लिए जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने नगर विधायक संजय सरावगी को भी धन्यवाद ज्ञापित किया है, जिन्होंने दरभंगा के लियर सरकार से क्रायोजेनिक टैंकर प्राप्त करने के लिए लगातार प्रयासरत रहे।

यह भी पढ़ें:  Bihar News: 5 दिनों तक...हाय गर्मी...! HOT-DAY जैसे हालात

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें