अप्रैल,24,2024
spot_img

Muzaffarpur : कोरोना का कहर, 48 घंटे में 51 की गई जान, हर आठवां व्यक्ति पॉजिटिव

spot_img
spot_img
spot_img

मुज़फ़्फ़रपुर। जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण प्रतिदिन नए आंकड़ों को छू रहा है। मुजफ्फरपुर जिले में रविवार को 2 हजार, 311 लोगों की जांच की गई, जिनमें 282 पॉजिटिव पाए गए।

 

इस तरह औसतन हर आठवाँ व्यक्ति जाँच में पॉजिटिव निकला है। वही 548 करोना संक्रमित स्वस्थ होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं लेकिन एक्टिव मामलों की संख्या अभी सरकारी आकड़ो के अनुसार 5 हजार,529 है ।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक,1 मई को एसकेएमसीएच में 11 संक्रमितों की मौत हो गई, तो 2 मई को 18 संक्रमितों की जान चली गई। जिला प्रशासन के अनुसार, निजी अस्पतालों में तो कुल 10 मौत सामने आई। प्रसाद हॉस्पिटल में तीन,आईटी मेमोरियल में तीन,अशोका हॉस्पिटल में एक और माड़ीपुर कोविड केयर सेंटर में 3 संक्रमित व्यक्तियों की मौत हुई है।
वही एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ. बी.एस. झा के जारी आंकड़ों के अनुसार वहां 34 मरीज रविवार को कोविड-19 पॉजिटिव भर्ती हुए हैं। इनमें 12 मरीज आईसीयू में एडमिट है। ऑक्सीजन के साथ और एक मरीज वेंटिलेटर पर है । कुल मिलाकर बीते 48 घंटे में मुजफ्फरपुर में करोना संक्रमण ने कहर बरपाया है और 51 लोगों की इस संक्रमण ने जान ले ली है।
जिले में ऑक्सीजन की किल्लत है। दो ऑक्सीजन प्लांट बेला और दामोदरपुर में चल रहे थे लेकिन दामोदरपुर से उत्पादन बाधित है।
सिर्फ बेला से ही मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों में कोविड पॉजिटिव मरीजों का प्राणवायु ऑक्सीजन सप्लाई किया जा रहा है। बेला स्थित प्लांट से लगभग 800 सिलेंडर उत्पादन हो रहा है, जबकि एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ बीएस झा ने बताया है कि एसकेएमसीएच को 700 सिलेंडर प्रतिदिन चाहिए। इससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि मुजफ्फरपुर के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत कैसी होगी।

यह भी पढ़ें:  Bihar News: 5 दिनों तक...हाय गर्मी...! HOT-DAY जैसे हालात
मुजफ्फरपुर पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री मुकेश साहनी ने आश्वासन दिया कि ऑक्सीजन से लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी। हर संभव मदद किया जाएगा। साथ ही कहा कि स्वास्थ विभाग में मैन पावर की कमियां हैं लेकिन उसके बावजूद हर संभव प्रयास मदद का रहेगा।
वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय की ओर से जारी बिहार के सभी जिलों में वेंटिलेटर की सुविधा दिखाई गई जिसमें मुजफ्फरपुर जिले में मात्र 06 वेंडिलेटर सिस्टम उपलब्ध है ।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें