अप्रैल,18,2024
spot_img

कोरोना जांच घोटाले पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी के सवालों पर सीएम नीतीश कुमार ने कह दी बड़ी बात, कहा मेरी भतीजी की भी गलत थी कोरोना जांच रिपोर्ट 

spot_img
spot_img

तेजस्वी के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने स्वीकार की स्वास्थ्य विभाग की गलती

पटना। बिहार में इन दिनों कोरोना जांच में हुए घोटाले की चर्चा जोरों पर है। बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी इस मामले को सदन में जोरशोर से उठाया। तेजस्वी के CM Nitish kumar in house  उठाए सवालों का जवाब देते समय बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद एक बड़ी बात कह दी। जिससे बिहार में हुई कोरोना की टेस्टिंग संदेह के घेरे में आ गई है। बिहार में जब अचानक से एक दिन में हजारों टेस्टिंग शुरू हो गए थे तब भी विपक्ष ने इसपर सवाल CM Nitish kumar in house  उठाया था कि राज्य में कोरोना की रिपोर्ट सही नहीं आ रही है। कोरोना की रिपोर्ट गलत आ रही है। तब इसे सत्तापक्ष की ओर से सिरे से ख़ारिज कर दिया गया था। अब खुद मुख्यमंत्री ने इस बात को सदन में स्वीकार लिया है।

मंगलवार को बजट सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को जवाब देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी भतीजी की जो कोरोना रिपोर्ट थी, वह पॉजिटिव थी। तुरंत उसे पटना एम्स भेजा गया लेकिन महज एक ही दिन बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई। रिपोर्ट आई कि मेरी भतीजी पॉजिटिव नहीं है। जांच मैंने खुद देखा। वह पॉजिटिव नहीं थी, जिसके कारण उसे एम्स से लौटा दिया गया। आप (तेजस्वी) सोच लीजिये, हम बता रहे हैं, क्योंकि आपने नाम लिया है। दरअसल, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदन में कहा था कि यदि सरकार का सिस्टम अच्छा है तो सीएम का परिवार, सुशील कुमार मोदी, ललन सिंह समेत सभी लोग एम्स में क्यों भर्ती हुए इलाज के लिए। बिहार सरकार के अस्पताल में क्यों नहीं गए इलाज के लिए। तेजस्वी के इसी सवाल पर CM Nitish kumar in house  मुख्यमंत्री जवाब दे रहे थे। जब उन्होंने अपनी भतीजी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने की बात की चर्चा की और उस पूरी कहानी को सदन में सबके सामने रखा कि आखिरकार कैसे एक ही रात में उनकी भतीजी कोरोना पॉजिटिव से कोरोना निगेटिव हो गई।

यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections | वोटिंग से सिर्फ एक दिन पहले RJD Office पर पड़ा Raid...ये मिला?

मुख्यमंत्री ने आगे यह भी कहा कि कोरोना से पूरा देश प्रभावित है। बिहार भी कोरोना से त्रस्त है। पूरे देश में जितनी जांच हुई है, बिहार में हुई जांच उससे कहीं बहुत ज्यादा है। बिहार की आबादी देश की आबादी का 8.4 प्रतिशत है। देश के औसत से बिहार में 10 प्रतिशत ज्यादा टेस्टिंग हुई है। विपक्ष की ओर से बार-बार कमेटी बनाने की बात हो रही है। बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट देश की रिकवरी रेट से ज्यादा है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बिहार में कोरोना से कम मौतें हुई हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि जीरो-जीरो-जीरो लिख दिया जाता है। हर किसी के पास मोबाइल नहीं होता है। इसलिए लिखा गया लेकिन, फिर भी सरकार ने कार्रवाई की है। बिहार सरकार के पास एक-एक दिन का आंकड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार फिर से कोरोना का CM Nitish kumar in house  आंकड़ा बढ़ने लगा है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी है।

तेजस्वी ने सदन में यह मामला भी उठाया कि कोरोना को लेकर विधानसभा की कमिटी बनाई जाए। कोरोना जांच में घोटाला की बात बताते हुए तेजस्वी ने जमुई का मामला भी उठाया। तेजस्वी ने कहा कि सभी ज्ञान सिर्फ सीएम नीतीश कुमार को है। विपक्ष और जनता को क ख ग घ तक का ज्ञान नहीं है। बिहार में पेपर लीक कैसे हुआ, इस पर कार्रवाई नहीं हुई। हमने मामले को सरकार के संज्ञान में लाया। बिहार में 101 प्रतिशत क्राइम रेट बढ़ा है। उन्होंने कहा कि बिहार के लोगो की इम्युनिटी अच्छी है, इसलिए कोरोना का असर कम हुआ है।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | Patna News | परिवारवालों को Message भेजा...और मां के साथ भाई-बहन... तीनों ने लगा दी गंगा में छलांग, सामूहिक Suicide की बड़ी वारदात

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें