अप्रैल,26,2024
spot_img

छपरा में अंतर प्रांतीय शराब माफियाओं के खिलाफ अभियान शुरू, पांच गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी के दौरान एक फरार

spot_img
spot_img
spot_img
छपरा। अंतर प्रांतीय शराब माफियाओं के खिलाफ सारण पुलिस ने व्यापक स्तर पर मुहिम शुरू की है। डीआईजी मनु महाराज ने गुरुवार को बताया कि सारण, सीवान तथा गोपालगंज जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पहले से दर्ज शराब से जुड़े मामले में वांटेड पंजाब तथा हरियाणा के छह शराब कारोबारियों तथा वाहन मालिकों को गिरफ्तार किया गया, जिसमें से एक शराब कारोबारी लुधियाना में कोर्ट में पेशी के दौरान फरार हो गया। जबकि 5 शराब कारोबारियों और वाहन मालिकों को पकड़ कर लाया गया है, जिनको जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।
डीआईजी ने बताया कि गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना कांड संख्या 354 / 2018 में पंजाब के मोहाली जिले के बनूर निवासी करनैल सिंह के पुत्र गुरजंट सिंह तथा इसी थाना क्षेत्र के खानपुर खादर गांव निवासी सुरेंद्र सिंह के पुत्र प्रदीप सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इसी तरह कुचायकोट थाना कांड संख्या 139/ 2019 में लुधियाना जमालपुर बैंक कॉलोनी निवासी हरनेक सिंह के पुत्र तेजिंदर सिंह तथा डाबा थाना क्षेत्र के नगर गली संख्या 4 के भीम चंद्र गुरमीत के पुत्र संजीव उर्फ संजू को गिरफ्तार किया गया। कोर्ट में पेशी के दौरान संजीव उर्फ संजू फरार हो गया।
इस मामले में डाबा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसके अलावा सिवान जिले के जीवी नगर थाना कांड संख्या 83 दो हजार अट्ठारह में वाहन मालिक हरियाणा के इनसार सदर थाना क्षेत्र के चौकी बालसमद बंडा टेली निवासी जिया सिंह के पुत्र रामधन को गिरफ्तार किया गया है। मांझी थाना कांड संख्या 330 / 2019 में वांटेड ट्रक मालिक हरियाणा जिले के सिरसा जिले के सिरसा सदर थाना क्षेत्र के निवासी कृष्णा लाल के पुत्र दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया है। डीआईजी ने बताया कि सारण, सीवान तथा गोपालगंज में शराब की सप्लाई करने वाले ढुलाई करने वाले के खिलाफ व्यापक स्तर पर अभियान शुरू किया गया है और लगातार छापेमारी कर गिरफ्तारी की जा रही है।
उन्होंने बताया कि यह अभी शुरुआती दौर है। इसके लिए एक सेंट्रल टीम गठित की गई है, जिसके द्वारा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत दूसरे राज्यों से शराब की सप्लाई करने वाले और शराब की ढुलाई करने वाले को गिरफ्तार करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है । उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए शराब कारोबारियों तथा शराब की ढुलाई में संलिप्त वाहन मालिकों की संपत्ति का ब्यौरा एवं अपराध इतिहास खंगाला जा रहा है।
यह भी पढ़ें:  Madhubani News| Jhanjharpur News| ट्रक का कहर...रफ्तार बनकर Auto पर टूटा...एक ही परिवार के 4 लोगों को कुचला, Condition Critical, हद यह, Ambulance में था Oxygen खत्म... परिजनों ने काटा बवाल

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें