अप्रैल,25,2024
spot_img

बिहार में क्राइम का एक ट्रेलर यह भी, चयनित नियोजित शिक्षकों के फाइलों को अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटा

spot_img
spot_img
spot_img

बक्सर। जिले की यह पहली घटना है, जब हथियारों के बल पर अज्ञात बदमाशों ने पंचायतों से चयनित नियोजित शिक्षकों के मूल प्रमाणपत्र समेत अन्य जरूरी कागजात को लूट लिए।

 

 

लूट की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में नियोजन में शामिल अभ्यार्थियों का हुजूम आज सुबह से ही प्रखंड कार्यालय समेत थाने पर जुटने लगा है, जिन्हें अधिकारी समझा-बुझाकर वापस भेज रहे हैं।

 

बताया गया है कि डुमराँव अनुमंडल के सिकरौल, बेलहरी, बेलाँव, बाबू गंज इंग्लिसपुर के पंचायतों से चयनित नियोजित शिक्षकों के मूल प्रमाणपत्र समेत अन्य जरूरी कागजातों को लेकर पंचायत सचिव कपिलमुनि जिला मुख्यालय आ रहे थे।

 

 

इस बीच नवोदय विद्यालय के समीप बासुदेवा ओपी से महज दो सौ मीटर की दूरी पर दो मोटर साइकिल पर तीन की संख्या में रहे लुटेरों ने हथियार के बल पर सचिव से अभ्यार्थियों की काउंसलिंग रजिस्टर लूट लिया और फरार हो गये। लुटेरों ने सचिव को स्पष्ट रूप से कहा की मेरा नियोजन नहीं करोगे तो किसी का भी होने नहीं दूंगा।

लूट के शिकार पंचायत सेवक ने तत्काल इसकी जानकारी मोबाइल के माध्यम से प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत संबंधित मुखिया को दी। फ़ाइल लूट की जानकारी मिलते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार और मुखिया पंचायत सचिव के साथ बासुदेवा ओपी पहुंचकर एक लिखित आवेदन देकर अज्ञात के खिलाफ देर रात प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई की गई।

पुलिस के मुताबिक जिले में इस तरह की लूट की यह पहली घटना है। पुलिस इसे गम्भीरता से लेते हुए जल्द ही लुटेरों तक पहुंचेगी। अभ्यर्थियों के मूल शैक्षणिक प्रमाणपत्र को लूटा जाना संगीन अपराध है। पुनः शैक्षणिक प्रमाणपत्र को बनवाने या प्राप्त करने में गरीब अभ्यार्थियों को आर्थिक बोझ उठाना पड़ेगा। इसे हम बाखूबी समझ रहे हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें