अप्रैल,19,2024
spot_img

बिहार में राजनीतिक हलचल तेज, BJP MLC संजय पासवान ने विधान परिषद समिति से दिया इस्तीफा

spot_img
spot_img
पटना। बिहार में आजकल राजनीतिक हलचल तेज है। ताजा मामले में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधान परिषद सदस्य संजय पासवान ने विधान परिषद की समिति से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को भेज दिया है।
पिछले दिनों बिहार विधान परिषद की समितियों का पुनर्गठन हुआ था। कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने समितियों का पुनर्गठन करते हुए सदस्यों को अलग-अलग समितियों की जिम्मेदारी दी थी लेकिन कार्यकारी सभापति के फैसले से संजय पासवान नाखुश थे। अतत: उन्होंने आज समिति छोड़ने का फैसला कर लिया।
भाजपा के विधान पार्षद संजय पासवान को परिषद की अनुसूचित जाति जनजाति समिति का सभापति बनाया गया था। उनकी नाराजगी इस बात को लेकर है कि अनुसूचित जाति से आने के कारण उन्हें अनुसूचित जाति-जनजाति समिति का सभापति बनाया गया। उन्होंने जाति और लिंग के आधार पर समितियों के सभापति का चयन करने को लेकर नाराजगी जताई है।
संजय पासवान ने कहा कि लगभग एक दशक पहले उन्होंने विधानसभा और लोकसभा का चुनाव अनुसूचित जाति वाली सुरक्षित सीट से नहीं लड़ने का फैसला किया था लेकिन आज उन्हें इसी वर्ग से आने के कारण अनुसूचित जाति-जनजाति समिति का सभापति बनाया गया।
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को समिति की पहली बैठक में शामिल होने पहुंचे संजय पासवान वहां से नाराज होकर निकल गए थे। इसके बाद उन्होंने इस्तीफा कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह को दे डाला है।कार्यकारी सभापति भी भाजपा के ही हैं। संजय पासवान के इस्तीफे के बाद भाजपा की अंदरूनी सियासत गरमाने की उम्मीद है।
BJP MLC Sanjay Paswan resigns from Legislative Council Committee
BJP MLC Sanjay Paswan resigns from Legislative Council Committee
यह भी पढ़ें:  Bihar News| Bhagalpur News| कुख्यात Niranjan Yadav की गोली मारकर हत्या, फोन किया, बुलाया...20 मिनट बाद मिली लाश

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें