अप्रैल,26,2024
spot_img

बिहार अब और जगमगाएगा, डागमारा पनबिजली परियोजना को मिली मंजूरी, होगा 130 मेगावाट बिजली का उत्पादन, मिलेगी सस्ती बिजली

spot_img
spot_img
spot_img
सुपौल। केंद्र सरकार ने बिहार की बहुउद्देश्यीय डागमारा पनबिजली परियोजना को मंजूरी दे दी है। बिहार सरकार के उर्जा मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव के प्रयास से भारत सरकार ने डगमरा बिजली परियोजना को दिया मंजूरी मिलने की जानकारी देते हुए जदयू मुख्य प्रवक्ता ओम प्रकाश यादव ने बताया कि यह बिजली परिजना ऊर्जा मंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है।
विधानसभा चुनाव में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा था अगले 5 साल में इस परियोजना को हर हाल में पूरा करेंगे। प्रवक्ता ने बताया कि इस परियोजना का लागत 2400 करोड़ रुपया है। इससे 130 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा। इस पारीयोजना के पूरा होने से बिहार में बिजली का उत्पादन बढ़ जाएगा। कोसी नदी के पानी से आज तक सिर्फ आपदा उत्पन होता था अब उसी कोसी नदी के पानी से कोसी वासियों के घर में सस्ती दरों पर बिजली आपूर्ति होगी।
भारत सरकार को इस परियोजना को मंजूरी देने पर बिहार सरकार के मंत्री सह स्थनीय विधायक विजेंद्र प्रसाद यादव ने केन्द्रीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति आभार व्यक्त किया। साथ ही स्थानीय सांसद दिलेश्वर कामत विधायक अनिरूद्ध प्रसाद यादव, वीणा भारती, विधायक रामविलास कामत, पूर्व विधायक लखन ठाकुर, पूर्व विधान परिषद सदस्य हारून रशीद, जदयू जिला अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद यादव, अमर कुमार चौधरी, हरे कांत झा, युगल किशोर अग्रवाल, जगदीश प्रसाद यादव ने मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव के प्रति आभार व्यक्त किया।
यह भी पढ़ें:  Bihar News| Sitamarhi News | सुबह तड़के 3:30 बजे मुख्य दरवाजा तोड़कर घुस आए गुंडे...रिटायर अधिकारी और शिक्षक पत्नी को बनाया बंधक...1 लाख कैश, लाखों के जेवरातों की आराम से डकैती

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें