अप्रैल,23,2024
spot_img

सावन की पहली सोमवारी पर सुल्तानगंज के जहाज गंगा घाट पर स्नान करने गए तीन युवकों की डूबने से मौत, एक का शव बरामद

spot_img
spot_img
spot_img

भागलपुर। जिले के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित जहाज गंगा घाट पर सावन की पहली सोमवरी (Three young boys are drowing in ganga river)को लेकर स्नान करने गए तीन दोस्तों की डूबने से मौत हो गई।

 

डूबने वालों में से एक युवक का शव स्थानीय लोगों के प्रयास से गंगा नदी से बाहर निकल लिया गया है। अन्य दो लापता युवकों की तलाश की जा रही है। डूबने वाले युवकों की पहचान साहेबगंज निवासी विजय मंडल के पुत्र सौरभ कुमार (18), कैलाश चौधरी के छोटे पुत्र मुकेश कुमार (15) और वीरेन्द्र साह के पुत्र राहुल कुमार (16) के रूप में की गई है।

 

तीनों नाथ नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। राहुल नाथनगर के पासीटोला का रहने वाला है। स्थानीय लोगों ने सौरभ कुमार के शव को बरामद कर लिया है जबकि मुकेश और राहुल की तलाश जारी है।सावन की पहली सोमवारी पर सुल्तानगंज के जहाज गंगा घाट पर स्नान करने गए तीन युवकों की डूबने से मौत, एक का शव बरामद

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि तीनों युवक पहली सोमवारी को गंगा स्नान और जल भरने के लिए सुल्तानगंज जहाज गंगा घाट पहुंचे थे। तीनों अपने घर से यह कहकर निकले थे कि स्नान के बाद जल भरकर मनोकामना मंदिर में पूजा करने जाएंगे। तीनों रात में ही सुल्तानगंज पहुंच गए।

 

रात करीब दो बजे के आसपास तीनों गंगा स्नान करने के लिए गंगा में उतरे थे। स्नान करने के क्रम में वे तेज बहाव के कारण बडे़ गड्ढे में चले गए। जब एक साथी डूबने लगा तो उसे बचाने के क्रम में दूसरा और फिर तीसरा भी बचाने के लिए उधर की ओर भागा। इसी में तीनों डूब गए।

घटना के बाद तीनों के परिजन गंगा घाट पर पहुंच गए हैं। सभी परिजन का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना एसडीआरएफ की टीम को दे दी गई है। सूचना मिलने पर मौके पर सुलतानगंज पुलिस पहुंच गई है।

उल्लेखनीय है कि श्रावणी मेला और गंगाजल भरने पर जिला प्रशासन के द्वारा पूरी तरह से रोक लगाई गई है, लेकिन श्रद्धालुओं को गंगा स्नान करने से रोकने के लिए घाट पर पुलिस की तैनाती नहीं की गई थी। जो घाट खतरनाक हैं। उसे न तो चिन्हित किया गया है और न ही वहां कोई पोस्टर या बैनर ही लगाया गया है। प्रतिवर्ष जहाज घाट, सीढी घाट सहित अन्य खतरनाक घाटों को नगर परिषद के द्वारा चिह्नित किया जाता था बैरिकेडिंग की जाती थी। लेकिन इस साल ऐसा कुछ चिन्हित नहीं किया गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें