अप्रैल,26,2024
spot_img

बिहार में सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डालने के मामले में तीन गिरफ्तार, किया कबूल

spot_img
spot_img
spot_img
भागलपुर। नवगछिया एसपी सुशांत सरोज ने सोमवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डालने के मामले में तीन व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।
एसपी ने बताया कि बीते 27 जून को सोशल मीडिया में एक विवादित पोस्ट डालने की सूचना की प्राप्त हुई। त्वरित कार्रवाई के लिए जिला में कार्यरत सीसीएसएमयू के द्वारा इसका सत्यापन कराया गया। बिहार में सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट डालने के मामले में तीन गिरफ्तार, किया कबूलसत्यापन होते ही अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, नवगछिया के नेतृत्व में पुलिस ने बिहपुर अंचल, ओपी अध्यक्ष भवानीपुर ओपी एवं डीआईयू की एक टीम का गठन किया। सीसीएसएमयू के द्वारा तकनीकी सहयोग से गठित टीम के द्वारा इसमें शामिल तीन की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया गया।
एसपी ने कहा कि तीनों ने अपनी अपनी संलिप्ता स्वीकार किया है। गिरफ्तार व्यक्तियों के विरुद्ध बिहपुर (भवानीपुर) थाना आई.टी. एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
उल्लेखनीय है कि संतोष कुमार यादव के द्वारा क्षदम नाम से स्थानीय सोशल मीडिया में विवादित भड़काउ बयान पोस्ट किया गया। उस पोस्ट को मो. इमरान की ओर से मो.सरफराज को भेजा गया। मो. सरफराज ने इस पोस्ट को फेसबुक पर पोस्ट कर दिया।बिना तथ्य एवं परिणाम को जाने पोस्ट को वायरल किया गया।
एसपी ने मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील किया है कि बिना तथ्य को जाने या प्राधिकार के पुष्टि बिना कोई भी आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया में डालते हैं तो इस पर कड़ी निगरानी जिला में संचालित सीसीएसएमयू के द्वारा की जाती है। आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सजा दिलवाई जाएगी।
गिरफ्तार किए गए अरोपी में मो सरफराज पिता मो अमीन अली, मो.इमरान उर्फ चुन्ना पिता स्व.अब्दुल अजीम दोनो सा.मधुरापुर और संतोष कुमार यादव पिता विनय प्रसाद यादव सा. बलहा सभी थाना भवानीपुर ओपी के शामिल हैं।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें