मार्च,29,2024
spot_img

भारत नेपाल बॉर्डर से तस्करी के 7 मवेशी जब्त, भारत से नेपाल की ओर जाने की थी योजना

spot_img
spot_img

बेतिया। भारत नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी जवानों ने सीमा से तस्करी के सात मवेशियों को जब्त किया है। 44 वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट शैलेश कुमार सिंह ने आज बताया कि बुधवार की सुबह गुप्त सूचना मिली कि मवेशियों का झुंड तस्कर लेकर भारत से नेपाल की ओर जाने की योजना बना रहे हैं।

त्वरित कार्रवाई करते हुए टीम लीडर एचसीजीडी विकास कुमार के नेतृत्व में नाका लगा दिया गया। तभी पिलर संख्या 427/08 के समीप से पशुओं का झुंड आते दिखाई दिया। पशुओं को झुंड को आते देख एसएसबी जवान आगे की तरफ बढ़े। तब तक तस्करों की नजर एसएसबी जवानों पर पड़ी।

जवानों को देखते ही तस्कर मवेशियों को छोड़कर नेपाल की तरफ फरार हो गए। मौके से जवानों ने सात मवेशियों को जब्त कर लिया। उन्होंने बताया कि अग्रतर कार्रवाई के लिए भंगहा पुलिस को सौंप दिया गया है।

वहीं भंगहा थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष रामदास यादव ने बताया कि एसएसबी के आवेदन पर कांड दर्ज कर जब्त मवेशियों को नजदीकी पशु फाटक को सौंप दिया गया है।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें