अप्रैल,26,2024
spot_img

Benipatti: क्षतिग्रस्त भवन, शौचालय से उठती बदबू के बीच दो मिनट के लिए भी बैठकर दिखाइए, मगर खंडहर में ही चल रहा आईसीडीएस कार्यालय

spot_img
spot_img
spot_img

बेनीपट्टी। स्थानीय प्रखंड में संचालित बाल विकास परियोजना के कार्यालय भवन की जर्जरता के कारण कभी भी दुर्घटना होने की संभावना बन गयी है। भवन के निर्माण के बाद कई भूकंप को झेल चुके भवन कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गयी है।

इससे दुर्घटना की संभावना से नकारा नहीं जा सकता है। भवन के कार्यालय कक्ष के सामने कई जगहों पर मुख्य दिवाल क्षतिग्रस्त हो गया है। वहीं कार्यालय कक्ष के अंदरुनी भागों में भी कई जगहों पर दिवाल क्षतिग्रस्त हो चुका है। वहीं समय पर रंग-रोगन नहीं किए जाने के कारण भवन दूर से पुरातत्व से संबंधित कोई कार्यालय दिखाई दे रही है।

वहीं बाल विकास परियोजना के कार्यालय में साफ-सफाई का घोर अभाव होने के कारण कार्यालय में दो पल भी बैठना मुश्किल लग रहा है। जगह-जगह मूत्रालय की बदबू आ रही है।Benipatti: क्षतिग्रस्त भवन, शौचालय से उठती बदबू के बीच दो मिनट के लिए भी बैठकर दिखाइए, मगर खंडहर में ही चल रहा आईसीडीएस कार्यालय

यह भी पढ़ें:  Manish Kashyap| Bihar News| 'लागा झुलनिया के धाका...' YouTuber Manish Kashyap भाजपा में शामिल

वहीं शौचालय का दरवाजा खुला रहने के कारण भवन के सीढ़ी पर चढ़ने पर ही बदबू मारने लगती है। जिसके कारण आए-दिन लोग कार्यालय की पद्धति की शिकायत करते रहते है।

उक्त भवन का निर्माण कालाजार वार्ड के लिए भवन निर्माण विभाग ने करीब बीस वर्ष पूर्व किया था। परंतु कालाजार वार्ड के संचालित नहीं होने की स्थिति में उक्त भवन पर बाल विकास परियोजना का कार्यालय घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें:  School Timing| Bihar News| स्कूलों का समय घटा, फिर बदली गईं स्कूलों की टाइमिंग...अब इतने बजे होंगी बच्चों की छुट्टी

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें