अप्रैल,19,2024
spot_img

माघी पूर्णिमा पर दरभंगा, मधुबनी समेत उत्तर बिहार के लोगों का उमड़ा सिमरिया गंगा घाटों पर जनसैलाब

spot_img
spot_img

बेगूसराय। माघी पूर्णिमा के पावन अवसर पर शनिवार को गंगा स्नान करने के लिए लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। इस दौरान बेगूसराय के तमाम गंगा घाटों पर अहले सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। सबसे अधिक भीड़ उत्तरवाहिनी गंगा तट सिमरिया घाट पर उमड़ी। यहां मिथिला एवं मगध के एक लाख से भी अधिक लोगों ने गंगा स्नान किया है।

यह भी पढ़ें:  School News | Bihar News | गर्मी की थपेड़ों से School की Timing Changed...अब Private और Government Schools में 10th तक की कक्षा सुबह 11:30 तक ही

 

गंगा स्नान को लेकर रात से ही भीड़ जुटने लगी थी और सुबह तीन बजे से श्रद्धालुओं ने स्नान शुरु कर दिया। गंगा स्नान के बाद लोगों ने गंगा पूजन और गंगा आरती की, उसके बाद सिमरिया धाम स्थित तमाम मंदिरों में पूजा-अर्चना कर सुख समृद्धि की कामना किया। उनकी प्रतिमा पर भी पूजा-अर्चना किया गया। कई जगहों पर इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें:  Bihar News| Muzaffarpur Court में तेजस्वी यादव, मुकेश सहनी पर परिवाद वाला आपराधिक मुकदमा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें