अप्रैल,19,2024
spot_img

बहुत दिनों बाद गरजे कन्हैया कुमार, कहा-छटपटा रही है जनता, हो रही है गरीबों की हकमारी

spot_img
spot_img
बेगूसराय। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य और जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ. कन्हैया कुमार ने कहा है कि कोरोना महामारी अवधि के लॉकडाउन ने मध्यम एवं निम्न वर्ग के लोगों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ दिया है, जबकि सरकारी सहायता नाकाफी है।
बेगूसराय के नावकोठी चौक स्थित टुन्नू सिंह डिपो पर शहीद लक्ष्मी चौधरी के 16वीं पुण्य तिथि कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कन्हैया ने कहा कि कॉ. लक्ष्मी चौधरी सिर्फ नावकोठी भाकपा के अंचल मंत्री नहीं थे, बल्कि निम्न वर्गीय जनता की आवाज थे। उनके नेतृत्व में गरीब जनता की हकमारी नहीं होती थी, आज कागज पर जनता को सबकुछ मिल रहा है। लेकिन व्यवहार में बिना चढ़ावा के कोई भी सरकारी योजना का लाभ आम जनता को नहीं मिल रहा है।
कार्यक्रम में कन्हैया कुमार
कार्यक्रम में कन्हैया कुमार
मौके पर बखरी विधायक सूर्यकान्त पासवान ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में लक्ष्मी दा का बनाया संगठन है, इसको मजबूत बनाने की आवश्यकता है। सरकार मजदूरों का पलायन रोकने में विफल है, अपने परिवार को दो जून की रोटी की व्यवस्था के फिराक में सरकारी ट्रेन बन्द होने के बाद भी निजी बस में भूंसा की तरह ठूंस-ठूंस कर दो हजार-तीन हजार रुपये किराया देकर लोग दिल्ली-पंजाब भाग रहे हैं।निजी गाड़ी में मनमाना भाड़ा वसूली किया जा रहा है।डीएम के यहां लिखित शिकायत किये हैं, यदि कार्रवाई नहीं हुई तो आंदोलन करेंगे। क्षेत्र के विकास के लिये सदन के अंदर एवं बाहर दोनों जगह प्रयासरत हैंं।
पार्टी के विधानसभा प्रभारी मुखिया राजेन्द्र सहनी ने कहा कि संगठन को मजबूत बनाने के लिये सभी शाखा की बैठक कर कार्यकर्ता को मानसिक स्तर पर तैयार करके ज्वलंत मुद्दों पर आंदोलन खड़ा किया जाएगा। बखरी अंचल मंत्री शिव सहनी ने कहा कि जन संगठन को मजबूत बना कर सरकारी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़नी होगी।
गढ़पुरा अंचल मंत्री विपिन सिंह, नावकोठी के चंद्रभूषण चौधरी, डंडारी के जयप्रकाश मंडल, बखरी के कार्यकारी अंचल मंत्री सुरेश सहनी एवं जितेन्द्र जीतू आदि ने संकल्प लेते हुए कहा कि शहीद लक्ष्मी चौधरी के सपनों को पूरा करने के लिये पार्टी को पुराने तेवर में खड़ा किया जाएगा। अंचल मंत्री अपने प्रखंड के विधायक प्रतिनिधि होंगे, विधायक निधि से चारों पीएचसी में 25-25 लाख से ऑक्सीजन बेड तैयार किया जाएगा। (kanhaiya accused of not controlling inflation)
यह भी पढ़ें:  UP News: Congress प्रत्याशी कर रहे हैं Rahul से अधिक Akhilesh की मांग...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें