अप्रैल,20,2024
spot_img

बेगूसराय में बड़ी वारदात: मंडलकारा के चालक की हाथ-पैर बांधककर अपराधियों ने नस काटने के बाद एसिड पिलाकर की हत्या, हत्या के पांच घंटे बाद भी नहीं पहुंचे कोई अधिकारी, आक्रोशित लोगों ने शव के साथ समाहरणालय पर किया बवाल, डीएम का घेराव

spot_img
spot_img

बेगूसराय। बेगूसराय में बेखौफ बदमाशों ने मंगलवार की सुबह मंडल कारा के एंबुलेंस चालक की नृशंस तरीके से हत्या कर दी। घटना नगर थाना क्षेत्र के सुभाष चौक के समीप की है। जहां बदमाशों ने मंडल कारा के एंबुलेंस चालक धर्मेंद्र रजक का हाथ-पैर बांधकर दोनों हाथ का नस काटने के बाद एसिड पिला दिया और गला घोंट कर मरा समझ छोड़ दिया। घटनास्थल से एसिड की बोतल और रस्सी बरामद की गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस एवं परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

घटना के पांच घंटे बाद भी किसी प्रशासनिक या जेल के अधिकारी के नहीं पहुंचने से आक्रोशित लोगों ने समाहरणालय के द्वार पर शव रखकर गेट बंद कर दिया। जिसके कारण डीएम समेंत तमाम अधिकारियों को काफी देर तक बाहर खड़ा रहना पड़ा। इसके बाद डीएम, एसपी एवं कारा अधीक्षक नेे परिजनों से घटना की जानकारी लेकर आश्रितों को नौकरी देने समेत सरकारी प्रावधान के तहत सभी सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है।
समाहरणालय के समक्ष शव के साथ प्रदर्शन करते लोग
समाहरणालय के समक्ष शव के साथ प्रदर्शन करते लोग

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि रात में उन्होंने अपने घर फोन कर बताया था कि एक कैदी को लेकर पटना जा रहे हैं, सुबह तक वापस लौट आएंगेे। परिजनों के अनुसार सुबह करीब तीन बजे जब वह पटना से लौट रहे थे तो सुभाष चौक के समीप फोन कर उन्हें रोका गया। उसके बाद पकड़कर दोनों हाथों का नस काट दिया तथा जबरन एसिड पिलाया और रस्सी से गला घोंट कर उसकी हत्या कर दिया।

मृतक एंबुलेंस चालक के पुत्र संदीप कुमार ने जेल प्रशासन पर साजिश के तहत हत्या करवाने का आरोप लगाते हुए बताया कि पिछले साल जेल में बंद एक कैदी की मौत के बाद मेरे पिता पर बयान बदलने का दबाव बनाया जा रहा था और गलत बयान नहीं देने के कारण उनकी हत्या कराई गई है। इसमें अगर जेल प्रशासन की मिलीभगत नहीं है तो बदमाश को लोकेशन का कैसे पता चला।
कारा अधीक्षक बृजेश सिंह मेहता ने बताया कि जेल के एक विचाराधीन कैदी राम बदन सिंह की तबीयत अत्यधिक खराब रहने पर उसे बेहतर इलाज कराने के लिए सोमवार को पांच पुलिस बलों के साथ पटना पीएमसीएच ले जाया गया था। सभी पुलिस बल कैदी को लेकर वहीं रुक गए तथा ऑन ड्यूटी धर्मेंद्र खाली एंबुलेंस लेकर बेगूसराय मंडल कारा लौट रहा था। इसी बीच अहले सुबह के 3:15 बजे घटना की जानकारी मिली।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | बिहार से Gujrat जा रहे 17 नाबालिग बच्चों की Trafficking का भांडा फूटा, Rescue, मदरसा में पढ़ाने के नाम पर Muzaffarpur से Avadh Express Train से भेजे जा रहे थे Gujarat
डीएम के गाड़ी को रोककर प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग
डीएम के गाड़ी को रोककर प्रदर्शन करते आक्रोशित लोग
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि हत्या के कारण का अभी स्पष्ट पता नहीं चला है। पटना से लौटने के क्रम में हत्या हुई है। मृतक के इकलौते पुत्र को अनुकंपा पर नौकरी दी जाएगी तथा परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराया जाएगा। मामले की गहन जांच कर दोषी के विरुद्ध अभिलंब कार्रवाई होगी। अनुकंपा पर नौकरी और भविष्य निधि फंड में जमा रकम परिजनों को देने की प्रक्रिया की जा रही है। इस तरह की घटनाओं में सरकारी प्रावधान के अनुसार मुख्यमंत्री परिवारिक लाभ योजना के तहत सहायता मुहैया कराई जाएगी। पूर्व में परिवार के साथ एक घटना हुई थी, उसकी भी जांच की जाएगी।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें