अप्रैल,25,2024
spot_img

बेगूसराय में फिर मिले 283 कोरोना संक्रमित, दोनों टीका लेने के बाद सिविल सर्जन भी हुए संक्रमित

spot_img
spot_img
spot_img
बेगूसराय। जिले में कोरोना का संक्रमण काफी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। यहां खास और आम लोग लगातार संक्रमित होते जा रहे हैं। रविवार को 283 नए लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, इसके साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1508 हो गई है। सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार झा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद चिकित्सक अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया है। इससे पहले भी अस्पताल के दो स्टाफ संक्रमित होकर आइसोलेट हैं।
वैक्सीन का दोनों डोज लेने के बाद सिविल सर्जन की रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही हड़कंप मच गया है। सिविल सर्जन होम क्वारेंटाइन हो गए तथा प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं, गढ़हारा रेलवे इंटर कॉलेज के सेवानिवृत्त शिक्षक सह कवि 75 वर्षीय श्याम लाल मंडल की रविवार को मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि कोविड वैक्सीन का सेकेंड डोज दस अप्रैल को लिए तथा उसी दिन से बुखार लग जाने के कारण इलाज चल रहा था।
डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने बताया कि रविवार को 283 नए मामले सामने आए हैं जबकि 43 व्यक्ति को डिस्चार्ज किया गया है। सभी की निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत ईलाज और कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग समेत आवश्यक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।
डीएम ने बताया कि नए प्रभावितों में बेगूसराय नगर निगम एवं सदर प्रखंड के 145, तेघड़ा प्रखंड के 68, बरौनी प्रखंड के 18, बलिया प्रखंड के 14, साहेबपुर कमाल प्रखंड के नौ, बखरी प्रखंड के आठ, चेरिया बरियारपुर प्रखंड के छह, भगवानपुर प्रखंड के चार, मटिहानी प्रखंड के चार, नावकोठी प्रखंड के तीन, डंडारी प्रखंड के दो, वीरपुर प्रखंड के एक तथा छौड़ाही प्रखंड के एक व्यक्ति शामिल हैं। बेगूसराय में अब तक 9981 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं, जिसमें से 8385 को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है तथा 1508 लोगों का इलाज होम आइसोलेशन तथा विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।
यह भी पढ़ें:  Update Patna Fire | Bihar News| Patna News| Patna Junction के होटल पाल में लगी आग में अब तक छह लोगों की जिंदा जलकर मौत, 20 से अधिक झुलसे, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें