मार्च,29,2024
spot_img

बिहार को-रोना ही पड़ेगा…कहां हैं नियम-कायदा-कानून, सोमवार की सुबह से सिमरिया में गंगा किनारे उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां, मुंडन कराने उमड़ा जनसैलाब

spot_img
spot_img
बेगूसराय। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर लोगों की भीड़ जुटने पर रोक लगा दिया है। शासन-प्रशासन लोगों से भीड़ नहीं लगाने की अपील कर रहा है। इसके बावजूद मुंडन का शुभ मुहूर्त रहने के कारण सोमवार को सिमरिया घाट में गंगा किनारे लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा।
अहले सुबह से ही बेगूसराय समेत मिथिला और मगध के विभिन्न दूरदराज के जिलों से लोग मुंडन के लिए जमा होने लगे। इस दौरान पांच सौ से भी अधिक मुंडन संस्कार कराए गए तथा लोगों ने सोशल डिस्टेंस समेत कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा दी। भीड़ जुटने के मद्देनजर अधिकारी और पुलिस बल को तैनात किया गया था। लेकिन भीड़ इतनी अप्रत्याशित गई कि प्रशासन का कुछ नहीं चला। लोगों को गहरे पानी में जाने से रोकने के लिए अनिल निषाद समेत गोताखोरों की टीम मौजूद रही। लेकिन कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन नहीं हो सका।
लोगों का कहना था कि कोरोना के कारण पिछले साल से गंगा किनारे मुंडन कराने नहीं आ सके थे। जब कुछ राहत मिली तो मुंडन का दिन तय किया गया। अब सरकार ने आदेश देकर भीड़ जुटने पर रोक लगा दी है। लेकिन अपने रिश्तेदारों और परिजनों को आमंत्रण दे दिया गया था, ऐसी हालत में मुंडन कराना ही विकल्प था। हम लोगों ने अपने बच्चों का मुंडन कराया है, इसके साथ ही गंगा मैया से कोरोना का प्रकोप समाप्त करने के लिए भी गुहार लगाई है। कोरोना पर रोक लगाने में अब गंगा मैया ही कुछ कर सकती है।corona protocol stripped off the ganges
यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur News : Gaighat में सड़क से 50 फीट पर...फेंका मिला युवक का शव, हत्या या...?

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें