अप्रैल,18,2024
spot_img

Bihar liquor scandal in UP: बिहार में शराब बेचने के धंधे का उत्तर प्रदेश में भंडाफोड़, 10 लाख की शराब बरामद

spot_img
spot_img
बलिया। जिले की दोकटी पुलिस ने रविवार को बिहार में शराब बेचने के धंधे का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने 10 लाख की अंग्रेजी शराब बरामद करने के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। चारों अभियुक्त लाइसेंसी दुकान की आड़ में शराब को बिहार में खपत कर रहे थे।
पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बैरिया के एसडीएम प्रशांत कुमार, नायक व सीओ राजेश कुमार तिवारी के नेतृत्व में थानाध्यक्ष दोकटी अमित कुमार सिंह ने फोर्स के साथ दोकटी में एक विदेशी मदिरा की दुकान पर छापेमारी की। यहां चौकाने वाला खुलासा हुआ।
बकौल एसपी, दुकान के अंदर दुकान का मालिक जितेन्द्र कुमार सिंह उर्फ पुल्लू सिंह पुत्र राजेन्द्र प्रसाद सिंह निवासी गुदरी का टोला (जगदेवा) थाना बैरिया, सेल्समैन दिनेश सिंह पुत्र स्व. राजेश्वर सिंह निवासी दलकी नम्बर एक दोकोटी व सेल्समैन हरेराम सिंह पुत्र स्व. महादेव सिंह निवासी दोकटी सेल्समैन मनीराम पुत्र स्व. मोती प्रसाद गोंड निवासी रामपुर महावत थाना कोतवाली मौजूद थे।
दुकान का रिकार्ड चेक किया गया तो पता चला कि स्टॉक रजिस्टर में 25 मई तक अंग्रेजी शराब आने का विवरण अंकित किया गया था। 28 मई तक बिक्री अंकित था। दुकान के नीचे बने गोदाम में ताला बंद था। उसमें भी शराब की पेटियां रखी हुई थीं।
शराब दुकान के अनुज्ञप्तिधारक जितेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि गोदाम उसी का है। जिसको खुलवाकर देखा गया तो उसमें कुल 182 पेटियों में 2392.200 लीटर विदेशी शराब बरामद हुई। जितेंद्र सिंह इसका कागजात नहीं दिखा सका।
कड़ाई से पूछताछ में जितेन्द्र कुमार सिंह ने स्वीकार कर लिया कि यह माल बलिया चौक स्टेशन रोड रिटेल दुकान का है। जिसे वह अपनी दुकान के लाइसेंस की आड़ में गोदाम में रखता है।
पुलिस के अनुसार, लाइसेंस धारक जितेन्द्र अपने सेल्समैन से मिलकर यह शराब बिहार में ले जाकर ऊंचे दामों पर बेचता है। बरामद शराब की कीमत लगभग 10 लाख रुपये आंक रही है। गिरफ्तार चारों लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया। Ballia: Business selling liquor in Bihar busted
यह भी पढ़ें:  Bihar Lok Sabha Elections | RJD का फिर फूटा लालटेन...Bulo Mandal...निकले...JDU में गए... हाथ से छिटक गई रे...

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें