अप्रैल,20,2024
spot_img

फिर बदलेगी आरा रेलवे स्टेशन की तस्वीर, स्टेशन पर बनेगा वीआईपी गेस्ट हाउस

spot_img
spot_img
आरा। भारत सरकार के रेल मंत्री पीयूष गोयल और आरा के स्थानीय सांसद और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह के बीच बेहतर समन्वय के कारण आरा रेलवे स्टेशन की तस्वीर लगातार बदलती जा रही है। दानापुर रेल मंडल के दानापुर डीडीयू रेल खण्ड पर स्थित आरा रेलवे स्टेशन के विकास को लगातार नया रूप मिल रहा है।
पहले प्लेटफार्म संख्या चार के विस्तार का कार्य शुरू हुआ तो अब आरा रेलवे स्टेशन पर वीआईपी गेस्ट हाउस बनाने की घोषणा हुई है। आरा रेलवे स्टेशन के पुराने जर्जर क्वार्टरों को हटाकर वहां वीआईपी गेस्ट हाउस का निर्माण किया जाएगा।
पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक और दानापुर के डीआरएम सुनील कुमार ने हाल ही में आरा रेलवे स्टेशन का गहन निरीक्षण किया था और पाया था कि आरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए कोई गेस्ट हाउस नहीं है, जिससे बाहर से यात्रा के दौरान आरा आने वाले यात्रियों को देर रात इधर—उधर भटकना पड़ता है और उनके बीच असुरक्षा की स्थिति होती है।  इसी को ध्यान में रखकर रेलवे की तरफ से आरा स्टेशन पर वीआईपी गेस्ट हाउस का निर्माण होगा।
पूर्व मध्य रेलवे के जीएम और डीआरएम के इस फैसले का जेडआरयूसीसी सदस्य सीडी शर्मा, डीआरयूसीसी सदस्य डॉ. एसपी श्रीवास्तव, नव मनोनीत सदस्य सौरव श्रीवास्तव आदि सदस्यों ने स्वागत किया है और कहा है कि वीआईपी गेस्ट हाउस का निर्माण आरा रेलवे स्टेशन के विकास को नया आयाम देगा। (Vip guest house in ara)

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें