अप्रैल,18,2024
spot_img

वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के अंगीभूत कॉलेजों में इस बार इंटर में होंगे नामांकन, इंटर के एडमिशन को मिली सरकार की इजाजत

spot_img
spot_img

आरा। वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा में स्थित अंगीभूत कॉलेजों में इस बार इंटर में नामांकन होंगे।इंटर में नामांकन को लेकर राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय को दिशा निर्देश जारी किया है।

राज्य सरकार के निर्देश के बाद अब विवि के कुल 17 अंगीभूत कॉलेजो और एक सरकारी अनुमण्डलीय डिग्री कॉलेज में इंटर के सत्र 2021-22 के लिए नामांकन लिए जाएंगे।

बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर कहा है कि अंगीभूत कॉलेजो से इंटर की पढ़ाई अलग करने के मामले में आगे राज्य सरकार का जो आदेश होगा उसे लागू किया जाएगा। पिछले साल वीर कुंवर सिंह विवि आरा में अंगीभूत कॉलेजो में इंटर में नामांकन नही लेने का निर्णय लिया गया था।इस निर्णय को एकेडमिक काउंसिल,सिंडिकेट और सीनेट से स्वीकृत कराकर राज्य सरकार के पास भी भेज दिया था।
विवि ने अपने अधीन स्थापित 17 अंगीभूत कॉलेजो को इंटर में नामांकन नही लेने का आदेश दिया था और विवि को उम्मीद थी कि इस साल से राज्य सरकार अंगीभूत कॉलेजो से इंटर की पढ़ाई को खत्म कर देगी किन्तु सरकार के शिक्षा विभाग ने फिलहाल सत्र 2021-22 के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू करने के आदेश विवि को दिया है।
वीर कुंवर सिंह विवि आरा के प्रभारी कुलसचिव डॉ. धीरेंद्र प्रसाद सिंह ने शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद अब ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया शुरू करने का आदेश दे दिया है। आगामी 19 जून से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की तरफ से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।
समिति ने ओएफएसएस पोर्टल पर कॉलेजो और सीटों की संख्या अपलोड कर दिया है। इंटर में नामांकन को ले आगामी 28 जून तक छात्र छात्राएं ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि अगर अंगीभूत कॉलेजो में इंटर के नामांकन पर रोक लगता तो हजारो छात्र छात्राओं को नामांकन के लिए दर दर की ठोकरें खानी पड़ती।

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें