मार्च,28,2024
spot_img

आरा मंडलकारा की चहारदीवारी होगी ऊंची, कंटीले तार के साथ वाच टॉवर होंगे दुरुस्त

spot_img
spot_img
आरा, 28 मार्च।आरा के मण्डल कारा में सुरक्षा को लेकर कई बड़े कदम उठाए जाएंगे।मण्डल कारा की चहारदीवारी सुरक्षा के दृष्टिकोण से पूरी तरह सुरक्षित नही होने के कारण अब इस चहारदीवारी की ऊंचाई को बढ़ाया जाएगा।
चहारदीवारी के ऊपर कंटीली तार लगाई जाएगी। आरा मण्डल कारा में लगे वाच टावरों की संख्या बढ़ाई जाएगी और इसकी दूरी को भी कम किया जाएगा।
मण्डल कारा आरा में बंदियों के कक्ष भवन,खिड़की,दरवाजे,छतों को भी दुरुस्त किया जाएगा।सुरक्षा भी बढ़ाई जाएगी। भोजपुर के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा और पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने मण्डल कारा आरा का निरीक्षण किया और संकेत दिए कि जेल की सुरक्षा को लेकर कई खामियां हैं जिन्हें दूर किया जाएगा।
बंदी पलायन की संभावनाओं को लेकर भी कई तरह से जेल के भवन और चहारदीवारी की स्थिति की जांच की गई। जिले के डीएम और एसपी ने जेल में प्रकाश की व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात भी कही और हाई मास्ट लाइट,वेपर लाइट,हैलोजन,ट्रेगन लाइट,जेनरेटर लगाने की भी बात कही है।
डीएम एसपी के आरा मण्डल कारा के निरीक्षण के बाद जेल अधिकारियों के बीच भी सक्रियता बढ़ गई है।
यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | समस्तीपुर में पेट्रोल पंपकर्मी से 4 लाख की लूट

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें