मार्च,29,2024
spot_img

Andharatadhi: शमशान की भूमि-कहीं हो ना जाए अनहोनी, अवैध कब्जे की कोशिश से गांव का बिगड़ा माहौल, तनाव के बीच मुखिया ने कहा-कहीं हो ना जाए संघर्ष

spot_img
spot_img

अंधराठाढ़ी, देशज टाइम्स डिजिटल डेस्क। स्थानीय थाना क्षेत्र के जमैला गांव में सामाजिक तनाव को बढ़ाने वाली एक घटना सामने आई है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि अगर स्थानीय प्रशासन ने जल्द ही इसमे कोई हस्तक्षेप नही किया तो दो समुदायों के बीच कोई बड़ी अनहोनी हो सकती है।

जलसैन पंचायत के जमैला गांव में एक शमशान से अवैध मिट्टी काटकर उसको जबर्दस्ती तालाब बनाने का मामला सामने आया है। इसको लेकर स्थानीय मुखिया ने अंचलाधिकारी और पुलिस को आवेदन देकर आरोपियों पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है।

क्या है मामला-

यह भी पढ़ें:  Bihar Crime News | Bettiah News | 8 साल की मासूम को अगवा कर किया गैंगरेप, फिर हत्या कर लाश को नदी किनारे फेंका, जुर्म का फुफेरा भाई है मास्टरमाइंड, शव मिलते ही उबले लोग, किया सड़क जाम, आगजनी

सरकार अवैध मिट्टी कटाई को लेकर कितना भी कानून बना ले लेकिन प्रखंड के खनन माफियाओं को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। वे नियम कानून को ताक पर रखकर अब श्मशान की भी जमीन पर कब्जा और मिट्टी खनन बदस्तूर जारी रखे हुए हैं।

मुखिया राजेश कुमार मिश्रा ने अपने आवेदन में कहा है कि जलसैन पंचायत के जमैला गांव में अवस्थित जुड़मुनिया श्मशान घाट से कुछ असामाजिक तत्व के लोग बलपूर्वक मिट्टी का घर श्मशान घाट को तालाब बनाना चाहते हैं। ताकि शमशान की भूमि पर अबैध कब्जा किया जा सके।

यह भी पढ़ें:  Muzaffarpur Chamki Fever News | मुजफ्फरपुर में फिर चमकी बुखार की Entry, दो बच्चों में AES की पुष्टि के बाद आंकड़ा@4

जमीन लोगो की धार्मिक भावनाओं से जुड़ा है-

आरोपी गीदरगंज निवासी मोहम्मद अजीम एवं मो तौकीर पिता मोहम्मद नईम दबंगतापूर्वक मिट्टी काटकर तालाब बनाना चाहते हैं। जबकि सालों से ये हिंदुओं की शमशान स्थली रही है। गरीब हिन्दू जिनके पास अंतिम संस्कार करने की जगह नही है यही अपने मृतक का अंतिम संस्कार करते है। उनके लिए ये जमीन काफी संवेदशील और धार्मिक महत्व की है।

मुखिया को डर है कि अगर जल्द ही इसपर रोक नही लगी तो बड़ा सांप्रदायिक विवाद हो सकता है। अपने आवेदन में उन्होंने कहा है कि आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई की जाए ताकि पंचायत में सामाजिक सद्भाव कायम रह सके।

यह भी पढ़ें:  Bihar News | बिहार से Ranchi जा रही बस से मिलीं विदेशी मूल सिगरेट का जखीरा

ताज़ा खबरें

Editors Note

लेखक या संपादक की लिखित अनुमति के बिना पूर्ण या आंशिक रचनाओं का पुर्नप्रकाशन वर्जित है। लेखक के विचारों के साथ संपादक का सहमत या असहमत होना आवश्यक नहीं। सर्वाधिकार सुरक्षित। देशज टाइम्स में प्रकाशित रचनाओं में विचार लेखक के अपने हैं। देशज टाइम्स टीम का उनसे सहमत होना अनिवार्य नहीं है। कोई शिकायत, सुझाव या प्रतिक्रिया हो तो कृपया deshajtech2020@gmail.com पर लिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -
error: कॉपी नहीं, शेयर करें