Connect with us

Nawada

98 वर्षीय वामपंथी प्रबुद्ध नेता पूर्व विधायक गणेश शंकर विद्यार्थी का निधन

Published

on

98-year-old left-wing enlightened leader former MLA Ganesh Shankar Vidyarthi dies
नवादा, देशज न्यूज।  जिले के रजौली निवासी कम्युनिस्ट पार्टी के पूर्व सचिव व पोलित ब्यूरो 98 वर्षीय गणेश शंकर विद्यार्थी ने सोमवार की देर रात्रि पटना के रूबेन अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनकी मृत्यु से नवादा जिले में शोक की लहर दौड़ गई है। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उनकी मौत की खबर देर रात्रि में ही उनकी (98-year-old left-wing enlightened leader former MLA Ganesh Shankar Vidyarthi dies) शुभचिंतकों और नवादा व राजौली में रह रहे उनके परिजनों को मिल गई थी। जिसके बाद सभी लोग उनके अंतिम दर्शन करने को लेकर विचार विमर्श करने लगे ।
सुबह तक उनका पार्थिक शरीर रजौली नहीं आया था ।उनका अंतिम संस्कार पटना में ही होगा या रजौली में अभी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है।गणेश शंकर विद्यार्थी 98 वर्ष की उम्र में भी लोगों के () लिए सेवा भावना से काम करने को तत्पर रहते थे। कोई भी व्यक्ति उनके दरवाजे पर अगर पहुंचता था तो वे उसके काम के लिए (98-year-old left-wing enlightened leader former MLA Ganesh Shankar Vidyarthi dies)  अपने लाठी के बल पर किसी बाबू के ऑफिस में पहुंच जाते थे।उनके साथ गए लोग बाबू के ऑफिस में उनका आदर और सम्मान देखकर गदगद हो जाता था।काम हो या ना हो लेकिन उनको जो सम्मान पूरे बिहार में मिलता था ।इससे सभी लोग संतुष्ट रहते थे।
गणेश शंकर विद्यार्थी का जन्म नवादा जिले के रजौली में वर्ष 1924 में एक बड़े जमींदार परिवार में हुआ था। गणेश शंकर विद्यार्थी वर्ष 1952 से ही राजनीतिक में गए थे।उनका पूरा परिवार कांग्रेसी था। लेकिन यह इकलौता ऐसा थे कि जो कम्युनिस्ट पार्टी के साथ खड़े होकर अंतिम सांस तक चलते रहे। उन्होंने 12 दफा चुनाव लड़ा जिसमें (98-year-old left-wing enlightened leader former MLA Ganesh Shankar Vidyarthi dies) दो बार ही उन्हें जीत मिली थी। जिले के नवादा विधानसभा से 1977 और 1980 में उन्हें जीत मिली थी। बताया जाता है कि गणेश शंकर विद्यार्थी अल्प आयु से ही लोगों के लिए काम करना चाहते थे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Nawada

लुटेरे की गिफ्तारी के दौरान पत्थरबाजी, थाना प्रभारी समेत 3 पुलिसकर्मी जख्मी, 4 अपराधी गिरफ्तार

Published

on

Stoning during robbery, 3 policemen injured including police station in-charge, 4 criminals arrested

नवादा, देशज न्यूज। नवादा जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के परना डाबर मोड़ पर बुधवार की देर रात सड़क लुटेरों ने पिस्टल का भय दिखा कर चालक को  पिटकर अधमरा कर दिया और स्कर्पियो व रुपये लूट कर ड्राइवर को सड़क किनारे फेंक दिया।घटना के करीब आधे घंटे के बाद एक राहगीर ने चालक की पहचान करते हुए (Stoning during robbery, 3 policemen injured including police station in-charge, 4 criminals arrested) परिजनों को सूचना दी।

ड्राइवर इसी थाना क्षेत्र के धोपत्थर गांव का पप्पू कुमार है। ड्राइवर को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिरदला में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सक ने उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर (Stoning during robbery, 3 policemen injured including police station in-charge, 4 criminals arrested)  कर दिया। जिसके बाद निजी वाहन से परिजन उसे गया मेडिकल अस्पताल ले गये।

 राजौली थाना अध्यक्ष दरवारी चौधरी व सिरदला थानाध्यक्ष आशीष कुमार मिश्रा के नेतृत्व में पुलिस ने अपराधियों का पीछा किया। पुलिस कर्मियों ने सूचना मिलते ही नरहट थाने के खंनवा गांव के मननपुर से लूट में शामिल गोपाल सिंह सहित 4 लोगों की गिरफ्तारी की।पुलिस पर ग्रामीणों ने जमकर पथराव किया, जिसमें (Stoning during robbery, 3 policemen injured including police station in-charge, 4 criminals arrested)  रजौली के थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ,जिला सूचना इकाई के पुलिसकर्मी रंजीत कुमार सहित तीन पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए।
सभी घायल पुलिसकर्मियों को पावापुरी मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया ।गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर लूटे गए स्कारपियो व सामान नरहट थाने के झिकरुआ गांव से बरामद कर लिया गया है।  पुलिस ने वाहन लूट के मामले में गिरफ्तार खनवां गांव के गोपाल सिंह, गुलशन सिंह, सुधीर व सिरदला (Stoning during robbery, 3 policemen injured including police station in-charge, 4 criminals arrested)  थाने के फतेहपुर तथा पुलिस थाने के फतेहपुर गांव के नरोत्तम कुमार से लूट में शामिल अन्य अपराधियों का नाम भी पता लगा लिया।
पुलिस जान-माल की क्षति के बावजूद घटना के 2 घंटे बाद भी लुटे गए स्कॉर्पियो की बरामदगी को एक बड़ी सफलता मान रही है। नवादा की एसपी धूरत सायलीें ने रजौली डीएसपी को अन्य (Stoning during robbery, 3 policemen injured including police station in-charge, 4 criminals arrested)  अपराधियों की भी शीघ्र गिरफ्तार कराने के सख्त निर्देश दिए हैं।
Continue Reading

Nawada

Road Accident : झारखंड से आ रही बस नवादा में पलटी, दर्जन भर यात्री घायल

Published

on

12 passenger injured in road accident
नवादा, देशज न्यूज। जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खराठ मोड़ के समीप (12 passenger injured in road accident) झारखंड से आ रही बस मंगलवार को अचानक पलट गई, जिससे बस में सवार दर्जन भर यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आसपास के लोगों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी।
सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष लाल बिहारी पासवान दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच लोगों के सहयोग से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने चार लोगों को बेहतर इलाज के (12 passenger injured in road accident) लिए चिंताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया।
बताया जाता है कि राइन नामक बस झारखंड के धनबाद से यात्रियों को लेकर बिहार के शेखपुरा के लिए रवाना हुई थी, तभी खराठ मोड़ के समीप बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। जिससे बस पर सवार दर्जन भर यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो (12 passenger injured in road accident) गए।
घायलों की पहचान शेखपुरा जिला अंतर्गत हरियरी थाना क्षेत्र के विमान गांव निवासी नारायण सिंह तथा बरबीघा थाना क्षेत्र के जयरामपुर निवासी जागेश्वर पासवान के अलावे (12 passenger injured in road accident) धनबाद के मुन्ना पासवान, सुरेंद्र पासवान एवं बच्ची देवी के रूप में की गई। संवाद प्रेषण तक अन्य घायलों की पहचान नहीं हो सकी है।
Continue Reading

Nawada

दो वाहनों से Nawada में 12 लाख का शराब बरामद, महिला सहित 4 माफिया गिरफ्तार

Published

on

12 lakh rupee wine jagat in nawada
नवादा, देशज न्यूज। जिले के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत स्थित समेकित जांच चौकी पर मारुति सुजुकी इको से गुरुवार को 232 कार्टून में रखी 500सौ बोतल विदेशी शराब के साथ तीन कारोबारियों को गिरफ्तार (12 lakh rupee wine jagat in nawada) किया है।
उत्पाद निरीक्षक रामप्रीत कुमार ने बताया कि शराब को लेकर जांच समेकित जांच चौकी पर चौबीसों घण्टे जांच होती है। गुप्त सूचना मिली कि मारुति सुजुकी इको से शराब की एक खेंप बिहार प्रवेश करेगी। दोपहर को (12 lakh rupee wine jagat in nawada)  जांच में रहे उत्पाद विभाग के एसआई एवं पुलिस बल के साथ सैफ जवान ने मारुति सुजुकी संख्या बीआर01बीएस-1128 की जांच की गई, तहखाना बनाकर भारी मात्रा में विदेशी शराब लेकर आ रहा था। कारोबारी से 232.500 बोतल विदेशी शराब बरामद किया गया।
मारुति सुजुकी में रहे दो पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया गया ।सभी रांची के रहने वाला है ।पूछताछ में बताया कि रांची से बिहार शरीफ शराब लेकर जा रहे थे। पुलिस एवं उत्पाद विभाग की मुस्तैदी ने (12 lakh rupee wine jagat in nawada)  शराब कारोबारियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया। उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों पर मद्धनिषेद एवं उत्पाद अधिनियम 2016 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। तीनों को जेल भेज दिया गया। इधर गोविन्दपुर के थानाअध्यक्ष डॉ. नरेंद्र कुमार ने गोविन्दपुर जांच चौकी के निकट एक मारुति कार से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब (12 lakh rupee wine jagat in nawada)  बरामद किया है।
शराब झारखंड के गिरिडीह से लाकर बिहार के बेगूसराय ले जा रहा था। शराब कारोबारी (12 lakh rupee wine jagat in nawada)  सोनी लाल दास को गिरफ्तार कर लिया गया है ।वही राजेश कुमार नामक शराब माफिया भागने में सफल रहा।
गिरफ्तार शराब माफिया ने स्वीकार किया है कि 5 लाख रु मूल्य की शराब कार के माध्यम से ले जाई जा रही थी । जिसे पुलिस ने देर रात्रि जांच के दौरान बरामद कर लिया है ।24 घंटे के भीतर नवादा जिले में 12लाख रुपये मूल्य की शराब की बरामदगी की गई है ।उत्पाद अधिकारियों का कहना है कि 1 जनवरी 2021 के जश्न के लिए झारखंड (12 lakh rupee wine jagat in nawada)  से बड़े पैमाने पर शराब बिहार लाया जा रहा था ।जिसे पुलिस ने बरामद कर दो नंबरी धंधा करने वाला शराब माफियाओं की मनसूबे को चकनाचूर कर दिया है।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: