Connect with us

kusheshwarasthan

उफनाई कमला बलान, कुशेश्वरस्थान में बाढ़ की आशंका से 50 हजार की आबादी डर के साये में

Published

on

उफनाई कमला बलान, कुशेश्वरस्थान में बाढ़ की आशंका से 50 हजार की आबादी डर के साये में
कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। पांच दिनों से रूक-रूक कर हो रही भारी बारिश से कमला बलान नदी के जल स्तर में लगातार वृद्धि होने लगी है। इससे कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के कई गांव से गुजरने वाली नदी में उफान पर है।
देशज टाइम्स को मिली जानकारी के अनुसार ईटहर पंचायत के गांवों के आस पास बाढ़ का पानी प्रवेश करने की स्थिति में है। कमला बलान पश्चिमी तटबंध से पूरब के सभी 4 पंचायतों में इटहर, उसड़ी, उजुआ सिमरटोका, सूघराईन पंचायत के भरैन व भिंडुआ पंचायत में बाढ़ का पानी तेजी से घुसने की प्रबल संभावना बनती जा रही है।
जानकारों की माने तो उक्त पांच पंचायतों की लगभग पचास हजार की आबादी पर भीषण बाढ़ आने का डर अभी से ही सताने लगा है। सीओ त्रिवेणी कुमार ने देशज टाइम्स को  बताया कि जल स्तर में वृद्धि हो रही है। संबंधित क्षेत्र के हल्का कर्मचारियों को स्थिति पर नजर रखने को कहा गया है।
देशज टाइम्स फोटो कैप्शन। कुशेश्वरस्थान पूर्वी में नाव का सहारा लेते लोग।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

kusheshwarasthan

कुशेश्वरस्थान में व्यवसायियों ने चीनी सामानों को किया आग के हवाले, कहा स्वदेशी अपनाएंगें, जुलूस

Published

on

कुशेश्वरस्थान में व्यवसायियों ने चीनी सामानों को किया आग के हवाले, कहा स्वदेशी अपनाएंगें, जुलूस

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। चीन के खिलाफ युवाओं के साथ साथ आम लोगों में भी आक्रोश फुटने लगा है। इसको लेकर बुधवार को चाइनीज समानों का बहिष्कार करते हुए  कुशेश्वरस्थान बाजार में व्यवसायियों ने आक्रोश पूर्ण जुलूस निकालकर चीन के राष्ट्रपति का पुतला दहन किया।

इसका नेतृत्व व्यवसायी  संघ के अध्यक्ष राम नंदन महतो कर रहे थे। इस दौरान जुलूस में मौजूद लोगों ने चीनी समान की खरीद बिक्री बंद करो, गलवान घाटी के शहीदों अमर रहे, स्वदेशी अपनाना है देश को बढ़ाना है, भारत माता की जय सहित कई नारे लगाए।

बस स्टैंड ,थाना रोड, सुतापटी रोड से गुजरते हुए अंबेडकर चौक पहुंच कर गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिको को श्रद्धाजंलि अर्पित की। संघ के सचिव नंद किशोर स्वर्णकार ने कहा, हमारे वीर सपूतों का बलिदान व्यर्थ नही जाएगा। हम लोग चीनी समान का बहिष्कार करते हैं।

व्यवसायियों ने चीनी सामानों का बहिष्कार का संकल्प लिया। वहीं चीनी सामानों में आग लगा दी। मोके पर अशोक स्वर्णकार, संगठन प्रभारी अमित पोद्दार,नवल किशोर चौधरी, राम शंकर पोद्दार, जटा शंकर चौधरी, जरुन पासवान मनोज यादव,गोरी शंकर चौधरी सहित दर्जनों व्यवसायी शामिल थे।

Continue Reading

kusheshwarasthan

कुशेश्वरस्थान में कई और घर कमला बलान में विलीन होने के कगार पर, निजी नाव के भरोसे लोग

Published

on

कुशेश्वरस्थान में कई और घर कमला बलान में विलीन होने के कगार पर, निजी नाव के भरोसे लोग
कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क, देशज टाइम्स। कमला बलान के जलस्तर में हो रही निरंतर वृद्धि से इनसे जुड़े क्षेत्र के सभी उप नदी के जरिए  निचले इलाकों में बाढ़ का पानी तेजी से फैलने लगा है।
सरकारी नाव के अभाव में लोग प्राइवेट नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। मंगलावर को इटहर पंचायत के चौकिया, लक्षमिनिया गांंव मे प्रेम चंद्र राय, शत्रुघ्न राय, रामशोभित पासवान, रंजू देवी, श्रवण कुमार राय ने देशज टाइम्स को बताया, चौकिया गांंव में 10 से 15 लोगों का घर कमला बलान नदी में विलीन हो गया है। अन्य  घर नदी में विलीन होने के कगार पर है।
वहीं, ग्रामीणों ने देशज टाइम्स को बताया, हर बार यहां बाढ़ आती है लेकिन हमलोगों के लिए कोई ठोस उपाय नहीं किया जाता है। इस कारण प्रतिवर्ष यहां रह रहे लोगों में भय का माहौल बना रहता है। इस संबंध में सीओ त्रिवेणी प्रसाद ने बताया, बाढ़ की जलस्तर में वृद्धि हो रही है। एक जुलाई से नाव परिचालन के लिए सबंधित स्थानों पर सुविधा दे दिया जाएगा।
Continue Reading

kusheshwarasthan

कुशेश्वरस्थान में 10 घर कमला बलान में विलीन, पश्चिमी तटबंध पर लोगों ने लिए शरण, फैल रहा बाढ़

Published

on

कुशेश्वरस्थान में 10 घर कमला बलान में विलीन, पश्चिमी तटबंध पर लोगों ने लिए शरण, फैल रहा बाढ़
कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। रुक-रुक कर हो रही बारिश से कमला बलान नदी के जल स्तर में तेजी से वृद्धि होने लगी है। इससे प्रखंड के ईटहर पंचायत के चौकिया गांंव के पासवान टोला की अनिता देवी, मौला देवी, भिखो पासवान, रामशोभित पासवान, पीतांबर पासवान, दिलीप पासवान, संतोष पासवान, सोनिया देवी सहित लगभग दस लोगों के घर पानी के तेज बहाव के कारण नदी में कटकर विलीन हो गए है।
वहीं, ईटहर गांव व उसके आस पास के क्षेत्रों में बाढ़ का पानी फैल गया है। चौकियां गांव के लोगोंं को एक टोल से दूसरे टोल जाने के लिए अब नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। कमला बलान के जलस्तर में वृद्धि होने से क्षेत्र के कई जगहों पर बांस-बल्ले से बने चचरी पुल ध्वस्त हो गए हैं।
चौकिया पासवान टोला के मसोमात अनिता देवी, गौतम पासवान सहित कई लोगों ने देशज टाइम्स को बताया, नदी के कटाव के चपेट में आने से इन लोगों का घर नदी में विलीन हो गए हैं। तत्काल ये लोग अपने परिवार व मवेशियों के साथ कमला बलाना के पश्चिमी तटबंध पर शरण ले रखा है।
सरकारी नाव की व्यवस्था नहीं रहने के कारण भाड़े के नाव का उपयोग करना पड़ रहा है। सीओ त्रिवेणी प्रसाद ने देशज टाइम्स को बताया कि जरूरत वाले स्थानों पर नाव दिया जाएगा। 55 निजी नाव का निबंधन हो गया है। इसके अलावा 17 सरकारी नाव उपलब्ध है।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.