Connect with us

kusheshwarasthan

कुशेश्वरस्थान में मजदूर की जगह जेसीबी से पोखर उड़ाही का मामला पहुंचा डीएम के पास

Published

on

कुशेश्वरस्थान में मजदूर की जगह जेसीबी से पोखर उड़ाही का मामला पहुंचा डीएम के पास

कुशेश्वरस्थान पूर्वी रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। प्रखंड क्षेत्र में मनरेगा के तहत मजदूर के बदले जेसीबी से पोखर की उड़ाही किए जाने को लेकर केवटगामा के राम शरण यादव ने इसकी शिकायत मेल के माध्यम से डीए डॉ. त्याग राजन एसएम से लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक से की है।

श्री यादव ने अपने शिकायत में योजना संख्या 20396803 का जिक्र करते हुए बताया, पंचायत केवटगामा में दीपक कुमार राय की निजी जमीन में पोखर निर्माण का कार्य मनरेगा के तहत किया जाना था। लेकिन, पंचायत रोजगार सेवक व कार्यक्रम पदाधिकारी कुशेश्वरस्थान पूर्वी की ओर से फर्जी तरीके से मस्टर रोल में कुल 552 मेन डेज भर कर लगभग एक लाख रुपए भुगतान कर दी गई है।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

उन्होंने साक्ष्य के आधार पर बताया, उक्त योजना के लिए मस्टर रोल 12-06-2020 से 25-06-2020 तक जारी कर राशि का उठाव करवाया गया परंतु मस्टर रोल के एक भी मजदूर इस योजना पर कार्य करने नहीं गए। लेकिन जमीन मालिक की ओर से जमीन की मिट्टी को गांव के ही जेसीबी व ट्रैक्टर चालकों के हाथों बेच दिया गया।

इतना ही नहीं संवेदक की ओर से कार्य स्थल पर योजना से संबंधित सूचना पट भी नहीं लगाया गया है। इस संबंध में जब पीओ से संपर्क करने का प्रयास किया गया तो उनका मोबाइल फोन बंद था।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

kusheshwarasthan

समाज के अंतिम पंक्ति में बसे लोगों के नाम लहाराया भाजपा का झंडा, नेम प्लेट में झलका नाम

Published

on

समाज के अंतिम पंक्ति में बसे लोगों के नाम लहाराया भाजपा का झंडा, नेम प्लेट में झलका नाम
समाज के अंतिम पंक्ति में बसे लोगों तक विकास की किरण पहुंचाना ही था दीनदयाल का एकात्म

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। कुशेश्वरस्थान मंडल अंतर्गत आने वाले सभी 111 बूथों पर एकात्म व अंत्योदय के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्म दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर सभी बूथ अध्यक्षों के घरों पर भाजपा का झंडा व नेम प्लेट लगाया गया।

हिरणी शक्ति केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते  मंडल अध्यक्ष मणि कांत झा ने कहा, पंडित दीनदयाल उपाध्याय  एकात्म मानववाद के प्रणेता थे। उन्होंने जीवन पर्यंत समाज के अंतिम पंक्ति में बसे लोगों तक विकास की किरण पहुंचाना चाहते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  उन्हीं की सोच को आगे बढाने का काम कर रहे हैंं।

मंडल अध्यक्ष ने मोदी सरकार की ओर से किसानों के लिए लाए गए बिल को ऐतिहासिक बताते कहा, इससे  किसानों को बिचौलियों से मुक्ति मिलेगी व 21 वीं सदी में भारत का किसान बंधनों में नहीं बल्कि खुलकर खेती करेंगें।जहां ज्यादा पैसा मिलेगा वहां फसल बेचेगें।

अध्यक्ष ने विरोधियों के दुष्प्रचार में नहीं आने एवं वैसे लोगों को मुंह तोड़ जबाब देने का आह्वान किया। इस अवसर पर प्रभात कुमार झा, संजय कुमार सिंह,अनिल पासवान,राजीव चौधरी, मुकेश चौधरी, रेणु कुमारी,रूना देवी,कपिलदेव महतो सहित कई भाजपाई मौजूद थे।

Continue Reading

kusheshwarasthan

बड़ा खुलासा: कुशेश्वरस्थान में मुर्दों ने भी उठा ली बाढ़ की राशि, दंपती भी राशि उठाने में पीछे नहीं

Published

on

बड़ा खुलासा: कुशेश्वरस्थान में मुर्दों ने भी उठा ली बाढ़ की राशि, दंपती भी राशि उठाने में पीछे नहीं
बड़ा खुलासा: कुशेश्वरस्थान में मुर्दों ने भी उठा ली बाढ़ की राशि, दंपती भी राशि उठाने में पीछे नहीं

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। पूर्वी प्रखंड में बाढ़ राहत की राशि मुर्दो ने भी उठाई है। इतना ही नहीं, पति-पत्नी भी अलग-अलग राशि उठाने में पीछे नहीं रहे। अब यह मामला खुला है तो रिकवरी हो रही है।

जानकारी के अनुसार, मामला पूर्वी प्रखंड से जुड़ा है। यहां के वरीय प्रभारी पदाधिकारी सह अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नदीमुल गफ्फार सिद्दिकी ने प्रखंड के उतरी पंचायत के कुल छह वार्डो में बाढ़ राहत की राशि लेने वाले लाभुकों की जांंच करते हुए गलत लाभार्थियों पर कार्रवाई की बात कही।

जानकारी के अनुसार इसमें नौ लाभुकों जो पति व पत्नी दोनों के नाम से राहत का लाभ लिया था। इसी पंचायत में तीन वार्डो में आठ ऐसे लाभुक हैं जिनकी मौत हो चुकी है। वैसे लाभुकों के खाते में राशि भेज दी गई है।

जांच पदाधिकारी ने देशज टाइम्स को बताया,अवैध रूप से बाढ़ राहत की राशि लेने वाले लाभुकों से राशि की वसूली के साथ कार्रवाई की जाएगी। प्रखंड वार्ड अनुश्रवण समिति से लेकर पंचायत अनुश्रवण समिति की सदस्य अधिकतर लोगोंं के खाते में ही राशि गई है। अगर इसी तरह हर पंचायत के हर वार्डो में जांच की जाए तो सैकड़ो लाभुकों की नाम सामने आएगी जो अवैध रूप बाढ़ राहत की राशि उठाव कर लिया  है।(kusheshwarasthan me)

पंचायत अनुश्रवण समिति के सदस्य सह भिणडुआ पंचयत के मुखिया गंगा प्रसाद यादव ने भी वर्ष 2019 व 2020 में पति-पत्नी के खाते में राशि लिया गया था जिसकी  रिकवरी आज कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार, इसी सप्ताह प्रखंड मुख्यालय पर हुई बाढ़ राहत समीक्षा की बैठक में नोडल व सहायक नोडल पदाधिकारी बैठक से गायब रहने व बाढ़ राहत राशि लेने वाले लाभुकों की जांंच में लापरवाही को लेकर सीओ को आदेश दिया गया था, संबंधित नोडल व सहायक नोडल पदाधिकारी पर प्राथमिकी दर्ज कर लेकिन सीओ ने प्राथमिकी दर्ज नहीं करते हुए एक दिन का वेतन काटने की बात कही।(kusheshwarasthan me)

Continue Reading

kusheshwarasthan

मोदी को मिथिला पसंद है, कुशेश्वरस्थान में स्वच्छता के साथ चला पौधरोपण अभियान

Published

on

मोदी को मिथिला पसंद है, कुशेश्वरस्थान में स्वच्छता के साथ चला पौधरोपण अभियान

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क, देशज टाइम्स। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नव भारत के विश्वकर्मा हैं। यह बातें रविवार को सेवा सप्ताह के अंतिम दिन भाजपा मंडल अध्यक्ष मणिकांत झा ने पकाही झझरा शक्ति केंद्र के बूथ 142,143,144,146 व 146 पर स्वच्छता अभियान के साथ पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा,हम सबों को गर्व है कि हम सभी भाजपा के लिए काम करते हैं। देश का नेतृत्व नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है। वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ते हुए देश तेजी से विकास की ओर आगें बढ़ रहा है। मोदी के नेतृत्व में मिथिलांचल खासकर दरभंगा को एम्स, एयरपोर्ट व अटल सेतु जैसे अनेक सौगात देना यह दर्शाता है, मोदी को मिथिला से काफी लगाव है। कार्ययकर्तोओंं ने बाबा कुशेश्वरनाथ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीर्घायु व सतायु होने की कामना करने की अपील की।
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित महिला मोर्चा की प्रदेश मंत्री सह कुशेश्वरस्थान विधानसभा प्रभारी अंजनी निषाद व मंडल अध्यक्ष मणिकांत झा का स्वागत मिथिला परंपरा के अनुसार पाग,चादर व माला से किया गया।
स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के उपरांत एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन शक्तिकेन्द्र प्रमुख रविन्द्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में किया गया। संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते विधानसभा प्रभारी अंजनी निषाद ने आगामी चुनाव में मातृशक्ति को बढ़चढ़ कर आगे आने व सरकार की ओर से महिलाओं  के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, सुकन्या योजना सहित कई गरीब कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी।
मौके पर यशोदा देवी,मुकेश राय, शंकर राय, लालन मुखिया,दिलीप राय,सहदेव मुखिया सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: