Connect with us

kusheshwarasthan

4 जिलों को जोड़ने वाली कुशेश्वरस्थान मुख्य सड़क पर निर्माण शुरू होते ही रूका, हकीकत शर्मसार

Published

on

4 जिलों को जोड़ने वाली कुशेश्वरस्थान मुख्य सड़क पर निर्माण शुरू होते ही रूका, हकीकत शर्मसार

कुशेश्वरस्थान पश्चिमी रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। प्रखंड के बेरी चौक से समस्तीपुर जिला को जोड़ने वाली तीन किमी तक जर्जर मुख्य सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने के कुछ ही दिन बाद रुक गया। इस सड़क के मध्य में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर बड़े बड़े गढ्ढे जिसकी गहराई लगभग 6-7 फीट होने के कारण निर्माण कंपनी को परेशानी हो रही है।

इसकी अहमियत यही है, यह सड़क  चार जिलों दरभंगा-लहेरियासराय, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय से लेकर राज्य मुख्यालय को जोड़ती है। (kusheshwarasthan 4 jilo ko jorne wali shrak)

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

 

इसका समर्थन स्थानीय लोगों के अलावे कई राहगीरों ने भी किया है। लाइफ लाइन माने जाने वाली इस सड़क से होकर 24 घंटे में पांच सौ से अधिक मालवाहक ट्रक के अलावा दर्जनों यात्री बस का आवागमन होता रहा है। सड़क की स्थिति एक किमी तक काफी दयनीय होने के कारण निर्माण कंपनी पेसोपेश में आ चुका है। (kusheshwarasthan 4 jilo ko jorne wali shrak)

इसमें बड़े-बड़े गढ्ढे होने का अनुमान कंपनी को पहले से नहीं था। पथ निर्माण विभाग समय रहते इस महत्वपूर्ण समस्या का निदान नहीं करेगी तो पिछले निर्माण कंपनी की तरह ही वर्तमान एजेंसी को भी निर्णय लेने के लिए बाध्य होना पड़ेगा।(kusheshwarasthan 4 jilo ko jorne wali shrak)

नवीन कुमार, श्याम ठाकुर,घुनेश्वर राय, सुजीत राय,विकास कुमार,मंनजीत सिंह सहित दर्जनों लोगों ने देशज टाइम्स को बताया, पथ निर्माण विभाग को इस लाइफ लाइन सड़क के अच्छे व मजबूत निर्माण के लिए सकारात्मक प्रयास करना चाहिए।

सड़क निर्माण कार्य कर रहे केशव कॉन्ट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड के सवेदक ने बताया कि जिस जगह गढ्ढा की समस्या है वहां के मिट्टी को खोद कर निकालने के बाद ही उसे मजबूती के लिए एकस्ट्रा मेटेरियल देना होगा जिससे निचे के नमी को रोकते हुए उसे मजबूती प्रदान करेगी। इसके लिए विभाग को खुद निर्णय लेना होगा। अन्यथा ऐसी स्थिति में 1 किमी तक निर्माण कार्य करना संभव नहीं है। (kusheshwarasthan 4 jilo ko jorne wali shrak)

देशज टाइम्स तस्वीर कैप्शन : यही है बिहार के सुशासन सरकार की हकीकत : गढ्ढे से पानी निकालने का प्रयास करते मजदूर।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

kusheshwarasthan

कुशेश्वरस्थान में आशा गईं हड़ताल पर, 17 सूत्री मांगों को लेकर बेमियादी विरोध शुरू

Published

on

कुशेश्वरस्थान में आशा गईं हड़ताल पर, 17 सूत्री मांगों को लेकर बेमियादी विरोध शुरू
कुशेश्वरस्थान में आशा गईं हड़ताल पर, 17 सूत्री मांगों को लेकर बेमियादी विरोध शुरू

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर, बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। बिहार राज्य आशा संघ के बैनर तले बुधवार को पुर्वी प्रखंड के पीएचसी पर अपने 17 सूत्री मांगों को लेकर आशा ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू किया।

 

इसकी अध्यक्षता कर रही पिंकी देवी ने बताया, आशा फेसिलेटर को स्थाई कर्मचारी का दर्जा मिले,आशा कर्मियों को न्यूनतम 21 हजार रूपए मानदेय दिया जाए। साथ ही सात जनवरी को समझौता के तहत एक हजार मानदेय जनवरी 19 से जोड़ कर बकाया राशि का भुकतान सरकार को करने की बात कही। kusheshawarasthan me asha

 

पिंकी देवी ने अपने मांग पत्र के माध्यम से कहा कि कोरोना के समय काम करने को लेकर सात सौ पचास रुपये प्रतिदिन दिया जाय। राज्य में कोरोना से आशा की मृत्यु होने पर उसके परिवार को पचास लाख रुपया मुआवजा दिया जाए सहित 17 सूत्री मांगों के समर्थन में बेमियादी हड़ताल शुरू की।(kusheshawarasthan me asha)

 

मौके पर संघ के सचिव शिवगंगा देवी, कृष्णा देवी, विशेखा कुमारी, रेणु देवी, कविता कुमारी, बबिता देवी, अजमेरी खातून सहित कई आशा मौजूद थीं।(kusheshawarasthan me asha)

Continue Reading

kusheshwarasthan

कुशेश्वरस्थान में पांच लोगों को मिला ऑटो, 30 तक आवेदन करने की अंतिम तिथि

Published

on

कुशेश्वरस्थान में पांच लोगों को मिला ऑटो, 30 तक आवेदन करने की अंतिम तिथि
कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स। मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत सोमवार को पूर्वी प्रखंड के बीडीओ अशोक कुमार जिज्ञासु ने प्रखंड मुख्यालय पर पांच लोगों को मुख्यमंत्री परिवहन योजना तहत ऑटो की चाभी सौपी।
इसमें केवटगामा गांव के संतोष राय, महिसोठ के बिजली साह, तिलकेश्वर के शम्भू मुखिया, कुशेश्वरस्थान उत्तरी पंचायत का नीलाम्बर साह को उक्त योजना का लाभ दिया गया जिससे जीविकोपार्जन कर सके।(kusheshwarasthan me)
बीडीओ ने बताया कि पहले प्रखंड क्षेत्र में पचास लोगों को लाभ देना था अब 70 लोगो की योजना का लाभ देनी है। अभी तक कुल 23 लोगों को योजना का लाभ दिया जा चुका है शेष बचे लोग 30 सितंबर के अंतिम तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है, जिसमें प्रत्येक पंचायत में सात, सात लोगों को लाभ देने हैं जिसमें चार एससी व तीन ईबीसी लोगों को लाभ देना है।(kusheshwarasthan me)
Continue Reading

kusheshwarasthan

पीएम मोदी के जन्मोत्सव में जुटा कुशेश्वरस्थान, सम्मान के साथ जनदिवस सेवा सप्ताह की शुरूआत

Published

on

पीएम मोदी के जन्मोत्सव में जुटा कुशेश्वरस्थान, सम्मान के साथ जनदिवस सेवा सप्ताह की शुरूआत
पीएम मोदी के जन्मोत्सव में जुटा कुशेश्वरस्थान, सम्मान के साथ जनदिवस सेवा सप्ताह की शुरूआत

कुशेश्वरस्थान रिपोर्टर बिरौल अनुमंडल डेस्क देशज टाइम्स।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) के 70वें जन्मदिवस सेवा सप्ताह की शुरुआत की गई। यह कार्यक्रम कुशेश्वरस्थान मंडल अंतर्गत विभिन्न बूथ अध्यक्षों की अध्यक्षता में मनाया गया।

 

सेवा सप्ताह की शुरुआत भाजपा मंडल अध्यक्ष मणि कांत झा के नेतृत्व में बिहार के प्रथम दांडी यात्री गिरिवरधारी चौधरी ऊर्फ कारो बाबू की गृह पंचायत बेरी से की गई। इस अवसर पर बूथ 99, 100 व 101 पर पंचायत के जीते व हारे सरपंच, वार्ड, प्रमुख व गणमान्य से मिलकर उन्हें प्रधानमंत्री (pm modi) की चिट्‌ठी व शुभकामना संदेश दिया गया।

 

मंडल अध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नरेंद्र मोदी (pm modi) के दीर्घायु होने का कामना की। मंडल अध्यक्ष मणिकांत झा ने प्रधानमंत्री की अनेक जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को देते हुए लोगों को इसका लाभ उठाने का आह्वान किया।

भाजपा कार्यकर्ता 14 सितंबर से 20 सितंबर तक  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm modi) का जन्म दिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाएगी। शक्ति केंद्र प्रमुख जयमंगल ठाकुर, मंडल उपाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार चौधरी, रामानंद चौधरी, दिनेश नारायण चौधरी, भगीरथ चौधरी, रामचंद्र चौधरी, प्रभात कुमार झा, अनिल पासवान, सहित कई लोग मौजूद थे।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.