Connect with us

News

तेलंगाना : यादाद्रि मंदिर के 30 कर्मी व पुजारी कोरोना संक्रमित, कोरोना संकट को देखते हुए राज्यभर में सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध

तेलंगाना : यादाद्रि मंदिर के 30 कर्मी व पुजारी कोरोना संक्रमित, कोरोना संकट को देखते हुए राज्यभर में सार्वजनिक आयोजनों पर प्रतिबंध
यादाद्रि, 28 मार्च। राज्य में यादाद्रि स्थित प्रमुख धर्मस्थल श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर के 30 कर्मचारी और पुजारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंदिर के कार्यकारी अधिकारी गीता रेड्डी ने यह जानकारी दी। हाल ही में मंदिर के वार्षिक ब्रह्मोत्सव में भाग लेने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के लोग मंदिर पहुंचे थे। माना जा रहा है कि उनमें से किसी संक्रमित के संपर्क में आ जाने से 30 कर्मचारी व पुजारी भी संक्रमित हो गए। मंदिर प्रबंधन से जुड़े अधिकारियों ने श्री लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर की सेवाओं को रोक देने का निर्णय लिया है। श्रद्धालु नियमों के तहत सामाजिक दूरी का पालन करते हुए केवल दर्शन कर सकेंगे।
उल्लेखनीय है कि राजधानी हैदराबाद से 70 किलोमीटर दूर एक पहाड़ी पर स्थित मंदिर में दर्शन के लिए प्रतिदिन पांच से आठ हजार श्रद्धालु पहुंचते हैं।  उधर, यादगिरीगुट्टा मंडल के मल्लापुरम ग्राम के 16 तथा यादगिरीगुट्टा शहर में दो अन्य लोगों की भी कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है।

इधर, तेलंगाना सरकार ने राज्य में कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढ़ने पर आगामी 30 अप्रैल तक रैली, उत्सव और सभा आदि के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों, मैदानों, पार्कों और धार्मिक स्थलों पर शब-ए- बारात, होली, उगादि, श्रीरामनवमी, महावीर जयंती, गुड फ्राइडे, रमजान आदि कार्यक्रम 30 अप्रैल तक आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सरकारी ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान पार्कों या अन्य खुले स्थानों पर किसी प्रकार के कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जा सकेंगे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply