Connect with us

News

भारत ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराया, बुमराह-इशांत की घातक गेंदबाजी

एंटीगुआ, देशज न्यूज । भारत ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 318 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस जीत के साथ ही भारत ने श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने वेस्टइंडीज को 419 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 100 रनों पर ढेर हो गई। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लिए, जबकि ईशांत ने 3 और शमी ने दो विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने करियर में चौथी बार पारी में पांच विकेट हासिल किए।  इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहली पारी में 297 रन बनाये थे, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 222 रनों पर ढेर हो गई। ईशांत शर्मा ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके थे।

पहली पारी के आधार पर भारत को 75 रनों की बढ़त मिली। दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 343 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 419 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे ने 102 रनों की शतकीय पारी खेली। रहाणे के अलावा हनुमा विहारी ने 93 और कप्तान विराट कोहली ने 51 रन बनाए।  लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और टीम को सात के स्कोर पर क्रेग ब्रैथवेट (1) के रूप में पहला, 10 के स्कोर जॉन कैम्पवेल (7) के रूप में दूसरा और अपना पदार्पण टेस्ट मैच खेल रहे शामरा ब्रूक्स (2) के रूप में तीसरा तथा 13 के स्कोर पर शिमरोन हेटमेयर (1) के रूप में चौथा विकेट गंवा दिया। इसके बाद बुमराह ने डैरेन ब्रावो (2) को बोल्ड कर वेस्टइंडीज को पांचवां झटका दे दिया।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply