Connect with us

News

मुख्यमंत्री कमलनाथ का भांजा रातुल पुरी 354 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार

नई दिल्ली, देशज न्यूज। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 354 करोड़ रुपए की बैंक धोखाधड़ी मामले में सोमवार की रात गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट को बताया था कि पुरी अगस्ता वेस्टलैंड चॉपर सौदे से जुड़े एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच का सामना कर रहे हैं। कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में रातुल पुरी के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट पर रोक लगाने के लिए दायर याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। स्पेशल जज अरविंद कुमार ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद 21 अगस्त को फैसला सुनाने का आदेश दिया था।
केंद्रीय जांच ब्यूरो ने इस बैंक धोखाधड़ी मामले में पहली सूचना रिपोर्ट भी दर्ज की थी और छह स्थानों पर छापे मारे थे। रातुल पुरी इलेक्ट्रॉनिक्स फर्म मोजर बेयर के पूर्व वरिष्ठ पदाधिकारी रहे हैं। उन्हें और चार निदेशकों को सीबीआई ने राज्य द्वारा संचालित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा दायर एक शिकायत में आरोपित किया है। इसमें कंपनी के डायरेक्टर दीपक पुरी, नीता पुरी, संजय जैन और विनीत शर्मा पर भी सीबीआई ने मामला दर्ज किया है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply