Connect with us

News

पंजाब में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत, एसआईटी का गठन, थाना प्रभारी निलंबित

Published

on

पंजाब में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत, एसआईटी का गठन, थाना प्रभारी निलंबित
चंडीगढ़, देशज न्यूज । पंजाब के अमृतसर, तरनतारन व गुरदासपुर जिलों में जहरीली शराब पीने से 24 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक की हालत गंभीर बनी हुई है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे घटनाक्रम की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। प्रारंभिक जांच के बाद एक थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।
पंजाब के सीमावर्ती जिलों में शराब निकालने का काम खुलेआम चलता है। अमृतसर जिले के गांव मुछल में भी पुलिस की मिलीभगत से कुछ लोग घर में ही शराब निकालते हैं। इस गोरखधंधे में एक महिला भी लिप्त है। बुधवार की रात इसी गांव के लोगों ने कच्ची शराब खरीदी और पीने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ना शुरू हो गई।
 गुरुवार की रात अमृतसर जिले में अलग-अलग जगहों पर मौतों का सिलसिला शुरू हुआ। शुक्रवार दोपहर तक अमृतसर जिले में 11 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच तरनतारन जिला के गांव राटौल में भी जहरीली शराब का कहर बरपा है। यहां सात लोगों की मौत की खबर है। उधर सीमावर्ती जिला गुरदासपुर के कस्बा बटाला में भी जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मौत हो चुकी है। पंजाब के तीनों जिलों में इस समय करीब दो दर्जन लोग विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन हैं।
पंजाब पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता के अनुसार पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले किये जा चुके हैं। प्रारंभिक जांच में किसी जहरीली वस्तु के सेवन से मौत की आशंका है। डीजीपी ने बताया कि प्रारंभिक जांच के आधार पर टांगरा पुलिस चौकी प्रभारी को निलंबित किया जा चुका है। इसके अलावा जांच में जो लोग भी दोषी पाए जाएंगे उनके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।
इस बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे घटनाक्रम की जांच के आदेश देते हुए जालंधर के मंडल आयुक्त की अध्यक्षता में एक एसआईटी का गठन कर दिया है। एसआईटी में आबकारी एवं कराधान विभाग के आयुक्त के अलावा तीनों जिलों के एसपी स्तर के अधिकारियों को शामिल किया गया है।  punjab 24 death

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

News

हम मजबूत, मजबूत भारत : घर-घर तिरंगा अभियान चलाएगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

Published

on

हम मजबूत, मजबूत भारत : घर-घर तिरंगा अभियान चलाएगा मुस्लिम राष्ट्रीय मंच

-दस लाख 51 हजार 786 रुपए पीएम केयर्स फंड को देगा मंच 

मेरठ, देशज न्यूज। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच देश के स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के शुभ अवसर पर घर-घर तिरंगा अभियान चलाएगा। इस संबंध में जानकारी देते हुए मुस्लिम राष्ट्रीय मंच महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय संयोजिका शाहीन परवेज़ ने बताया,मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार के आह्वान पर मंच के सम्पूर्ण भारत के कार्यकर्ता 14 व 15 अगस्त को राष्ट्रीय स्तर पर घर-घर तिरंगा अभियान चलाएंगे।
इस अभियान के तहत प्रत्येक घर, मोहल्ला, मस्जिद, मदरसा, खानकाह इत्यादि स्थानों पर मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा देश का राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। (Ghar ghar tiranga abhiyaan chalayega muslim rashtriy manch)
उन्होंने कहा कि मंच का उद्देश्य राष्ट्रीय एकता व अखंडता के भाव को जागृत करना और उसे स्थापित करना है। शाहीन परवेज़ ने बताया कि मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार ने स्वदेशी माल अपनाने पर बल दिया।(Ghar ghar tiranga abhiyaan chalayega muslim rashtriy manch)
कहा है कि चाइनीज उत्पादों का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाए तथा स्वदेशी उत्पादों के उपयोग को बढ़ाया जाए। इससे भारत आत्मनिर्भर बनने की दिशा में अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगा। (Ghar ghar tiranga abhiyaan chalayega muslim rashtriy manch)
इंद्रेश कुमार के पूर्व के आह्वान के अनुसार मंच पीएम केयर्स फंड में दस लाख 51 हजार 786 रुपए देगा। उन्होंने मंच के कार्यकर्ताओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि मंच के कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा कार्य भारत को सुदृढ़ बनाने व राष्ट्रीय एकता तथा अखंडता स्थापित करने की दिशा में एक महान कार्य है। मंच का प्रत्येक कार्यकर्ता “हम मजबूत, मजबूत भारत” अभियान में जुटा है तथा तन मन धन से अभियान को कार्यान्वित कर रहा है। (Ghar ghar tiranga abhiyaan chalayega muslim rashtriy manch)
Continue Reading

News

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, जानिए क्या कहा कोरोना होने के बारे में

Published

on

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव, जानिए क्या कहा कोरोना होने के बारे में

कोलकाता,देशज न्यूज। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी अब कोरोना महामारी की चपेट में आ गए हैं। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 88 वर्षीय मुखर्जी ने खुद ही ट्वीट कर यह जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि एक जरूरत की वजह से वह अस्पताल गए थे, जहां उनकी कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

 

 

उन्होंने यह भी अनुरोध किया है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान जो भी उनके संपर्क में आए हैं, वे सारे लोग अपने आपको होम आइसोलेट कर लें और अपनी कोरोना जांच करा लें। (Pranab Mukherjee found)

प्रणब मुखर्जी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में स्थित उनके पैतृक आवास पर भी एहतियात बरती जा रही है। खबर है कि वहां सैनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा और परिवार के बाकी सदस्य भी अपनी जांच कराएंगे।
सूत्रों ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति को नई दिल्ली में आर्मी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है, जहां चिकित्सकों की एक टीम उनकी हालत पर नजर रख रही है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। (Pranab Mukherjee found)
इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। हालांकि इलाज के बाद उनकी पहली जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।(Pranab Mukherjee found)
Continue Reading

News

अकेले सैर पर निकले भाजपा कार्यकर्ता पर आतंकी हमला…मौत, पूरे इलाके की घेराबंदी

Published

on

अकेले सैर पर निकले भाजपा कार्यकर्ता पर आतंकी हमला...मौत, पूरे इलाके की घेराबंदी
बडगाम, देशज न्यूज। बडगाम जिले के ओमपोरा इलाके के भाजपा कार्यकर्ता की सोमवार सुबह अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। बडगाम जिले के ओमपोरा इलाके में आतंकियों ने रविवार सुबह भाजपा कार्यकर्ता अब्दुल हमीद नजार पर गोली चलाई थी। इस हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। हमीद को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई थी। सोमवार को उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। bjp person dead
रविवार सुबह नजार सैर करने निकले थे। इस दौरान वह अकेले ही सैर करते ओमपोरा रेलवे स्टेशन के निकट चले गए। उस समय क्षेत्र में आवाजाही भी कम थी। अकेला देख उनपर आतंकियों ने हमला कर दिया।bjp person dead
नजार को काफी समय से आतंकी धमकियां मिल रही थीं। वहीं सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए रविवार को चलाया गया। तलाशी अभियान सोमवार को भी जारी रखा हुआ है। खबर लिखे जाने तक क्षेत्र में तलाशी अभियान जारी था।bjp person dead
अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन वारदात में आतंकी संगठन द रेसिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) या अल बदर मुजाहीदीन का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।bjp person dead
Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.