Connect with us

News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस, यूएई व बहरीन की पांच दिवसीय यात्रा पर रवाना

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को यात्रा पर रवाना होने से पहले एक बयान जारी कहा कि फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की अपनी यात्राएं समय-परीक्षणित मित्रों के साथ भारत के संबंधों को मजबूत करेगी और सहयोग के नए क्षेत्रों का पता लगाने में मदद करेगी। वह राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों और प्रधानमंत्री फिलिप के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि वह भारतीय समुदाय के साथ बातचीत भी करेंगे और 1950 व 1960 के दशक में फ्रांस में दो एयर इंडिया क्रैश के पीड़ितों के लिए एक स्मारक समर्पित करेंगे।

नई दिल्ली,देशज टाइम्स। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को फ्रांस, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन की यात्रा पर रवाना हो गए। वह 22 से 26 अगस्त तक तीनों देशों का दौरा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी यात्रा के पहले चरण में, पेरिस में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनु्अल मैक्रों से मिलेंगे और व्यापार, सुरक्षा, ऊर्जा सुरक्षा, आतंकवाद का मुकाबला करने और भारत-प्रशांत में समुद्री सहयोग पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। वह फ्रांस के प्रधानमंत्री एडुआर्ड चार्ल्स फिलिप से भी मुलाकात करेंगे। मोदी पेरिस में यूनेस्को मुख्यालय में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। साथ ही 1950 और 1966 में एयर इंडिया की दो दुखद हवाई दुर्घटनाओं के शिकार लोगों के लिए एक स्मारक का उद्घाटन करेंगे।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply