Connect with us

News

पटना की एसएसपी, सिटी एसपी की गाड़ी का इंश्योरेंस नहीं, मंत्री के बेटे की चेकिंग नहीं… 

पटना, देशज न्यूज। पटना सहित पूरे देश में वाहनों की चेकिंग चल रही है। वाहन चेकिंग को लेकर पटना में हर दिन मारा मारी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। रविवार को पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर ने केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ी की चेकिंग नहीं करने पर एक दारोगा और एक  पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया। सांसद राम कृपाल यादव के बेटे को फाइन भरना पड़ा। मगर पटना की एसएसपी गरिमा मलिक और सिटी एसपी खुद नियम का पालन नहीं कर रहे।  दोनों  की गाड़ी के  इंश्योरेंस की अवधि डेढ़ साल पहले खत्फेम हो चुकी है मगर दोनों गाड़ियां सड़कों पर फर्राटे से दौड़ रही हैं। यह मामला सामने आने के बाद पुलिस के सीनियर ऑफिसर इसके निदान में जुट गए हैं।
पटना में पिछले तीन दिनों से चल रही  वाहन चेकिंग के क्रम में करीब दो हजार वाहनों की चेकिंग की गई। इसमें करीब डेढ़ हजार लोगों की गाड़ियों से पुलिस ने करीब तीन लाख रुपए  जुर्माना वसूला। वाहन चेकिंग को लेकर पटना के आयुक्त से लेकर एसएसपी तक सड़कों पर नजर आए। बिना हेलमेट और सीट बेल्ट के गाड़ी चलाने वालों को पुलिस दौड़ा -दौड़ा कर पकड़ती  नजर आयी । लेकिन पटना की  जो पुलिस आम लोगों की गाड़ी पकड़ने के लिए इतनी तत्परता दिखा रही है उसके ही सबसे बड़े हाकिम की गाड़ी का इंश्योरेंस डेढ़ साल पहले खत्म हो चुका है। इस मामले में पटना की एसएसपी गरिमा मलिक ने कहा कि सरकारी गड़ियों को एमवीआई एक्ट के तहत इंश्योरेंस और फिटनेस में छूट रहती है। फिर भी हम इसकी जानकारी ले रहे हैं और अपनी गाड़ी को शीघ्र अपडेट करवा लेंगे।   

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply