Connect with us

News

भारत को युद्ध की धमकी के साथ, पाकिस्तान ने किया बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का परीक्षण

इस्लामाबाद, देशज न्यूज। पाकिस्तान ने गुरुवार को सतह से सतह पर मार करने वाली बैलिस्टिक मिसाइल गजनवी का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। इस मिसाइल को सोनमियानी प्रक्षेपण केन्द्र से छोड़ा गया। इसकी मारक क्षमता 290 से 320 किलोमीटर तकहै और यह 700 किलोग्राम आयुध ले जा सकता है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली। रेडियो पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के राष्ट्रपति डॉ आरीफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान ने टीम का सरहाना की है और राष्ट्र को बधाई दी है। पाकिस्तान ने मिसाइल परीक्षण के लिए अपनी नौसेना को अलर्ट करने के साथ कराची के तीन वायुमार्ग बंद कर दिए थे। ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ कमेटी जनरल जुबैर मेहमूद हयात और सर्विसिस चीफ ने भी टीम को बधाई दी है।

 पाकिस्तान के नागरिक उड्‌डयन प्राधिकरण ने नोटिस जारी कर बंदरगाहों को सतर्क रहने की सलाह दी थी। पाकिस्तान की ओर से उठाए कदम को देखते हुए पहले ही आशंका जताई जी रही थी कि पाकिस्तान कराची के पास अपने सोनमियानी टेस्ट रेंज से मिसाइल का परीक्षण करने वाला है। पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र पर लगी चार दिवसीय पाबंदी एक सितम्बर को खत्म होगी। प्रशासन ने पायलटों को कराची को पार करने के लिए वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करने की सूचना जारी की थी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply