Connect with us

News

कश्मीर मुद्दे पर गए थे लोगों को समझाने, लंदन में पाकिस्तान के नेताओं का अंडे-जूते से स्वागत

लंदन, देशज न्यूज। पाकिस्तान के नेता जुल्फी बुखारी कश्मीर मुद्दे पर लोगों को संबोधित करने के लिए लंदन पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ चार पाकिस्तानी नेता भी मौजूद थे। यहा पर लोगों ने उन पर अंडे और जूते फेंके। यह जानकारी गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली। रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटिश पाकिस्तानी और खलिस्तान समर्थक सिखों ने पार्लियामेंट स्कवायर से भारतीय उच्चायोग तक कश्मीर फ्रीडम मार्च निकाला। इस मार्च का आयोजन ब्रिटेन में जेकेएलएफ ने किया।
जम्मू कश्मीर नेशनल आवामी पार्टी, यूके और जम्मू कश्मीर नेशनल स्टूडेंट फेडरेशन ने भी मार्च में हिस्सा लिया। लेकिन प्रदर्शनकारी पाकिस्तानी नेताओं की मौजूदगी से नाखुश दिखाई दिए। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तानी नेताओं को न केवल भाषण देने से रोका, बल्कि उनकी उपस्थिति पर आपत्ति भी जताई। कश्मीरी प्रदर्शनकारियों का मानना था कि पाकिस्तान उनके प्लेटफॉर्म का अपने मतलब के लिए इस्तेमाल करना चाहता है। बैरिस्टर सुल्तान महमूद चौधरी को कश्मीरी लोगों को संबोधित करने के लिए भेजा गया था।
एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि बैरिस्टर सुल्तान 35-40 बॉडीगार्ड के साथ आए, लेकिन उनका अंडे और जूते से स्वागत किया गया। उन्हें झंडे के डंडे से पीटा गया और वहां से भगा दिया गया। इसके अलावा इन नेताओं से माइक छीन लिया गया। भारत के खिलाफ पाकिस्तानी उच्चायोग जिस तरह प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा था उससे राष्ट्रवादी कश्मीरी गुट भड़क गए। कश्मीरी गुटों ने पहले ही फैसला कर लिया था कि प्रदर्शन के दौरान राजनीति से संबंधित न तो कोई नारे लगाए जाएंगे, ना ही भाषण दिए जाएंगे। साथ ही इस दौरान पाकिस्तानी झंडा लहराने की भी मनाही थी।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply