Connect with us

News

ब्रिटिश एयरवेज में पायलटों की हड़ताल से किराए में 2000 गुना वृद्धि, 3 लाख यात्रियों पर असर

नई दिल्ली, देशज न्यूज । बीते सोमवार से वेतन संबंधी समस्याओं के लेकर ब्रिटिश एयरवेज के चार हजार से अधिक पायलटों की हड़लात का असर अब दुनिया भर के एयरलाइन्स पर देखने को मिल रहा है। जिसका खामियाजा यत्रियों पर भुगतना पड़ा रहा है। करीब तीन लाख यात्रियों को अब अपने गंतव्य स्थल तक जाने के लिए अन्य विमानन कंपनियां का सहारा लेना पड़ा रहा है। ऐसे में मौके का फायदा उठाते हुए इन कंपनियों ने कियाए में 1000 से 2000 गुना की वृद्धि कर दी है। किराए में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी लंदन से टोक्यो, लंदन से जोहान्सबर्ग समेत कई अन्य देश की उड़ान रूटों पर की गई है। वहीं, यात्रियों को 90 मिनट की उड़ान के लिए 75 हजार रुपये और आठ घंटे की उड़ान के लिए 22 लाख रुपये का भुगतान करना पड़ रहा है।
ब्रिटिश एयरवेज से कई दौर की बातचीत के बाद भी जब वेतन का मामला नहीं सुलझने पर पायलट सोमवार-मंगलवार को हड़ताल पर हैं। हालांकि ब्रिटिश एयरवेज ने बयान जारी कर कहा कि वेतन विवाद सुलझाने की महीनों की कोशिशों के बाद भी यह स्थिति बनी है, जिसके लिए उन्हें खेद है। एयरलाइंस ने यह भी है कि उन्हें पायलट एसोसिएशन की ओर से विस्तृत जानकारी नहीं मिली है कि कितने पायलट हड़ताल पर हैं और कितने काम पर लौटेंगे, इसलिए सभी उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। वहीं एयर लाइंस ने यह भी कहा कि वह ब्रिटिश एयर लाइन पायलट एसोसिएशन से बातचीत करना चाहती है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply