Connect with us

News

अमृतसर से सिलीगुड़ी मंगलवार दोपहर आया डाकघर में पार्सल, लेने पहुंचा…हुआ धमाका-विस्फोट

Published

on

अमृतसर से सिलीगुड़ी मंगलवार दोपहर आया डाकघर में पार्सल, लेने पहुंचा...हुआ धमाका-विस्फोट

सिलीगुड़ी, देशज न्यूज। सिलीगुड़ी के चंपासरी स्थित प्रधाननगर डाकघर में एक पार्सल से मंगलवार दोपहर हुए धमाका के बाद डाकघर में दहशत का माहौल है। धमाके की तीव्रता कम थी जिस वजह से किसी प्रकार का जान -माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। (Explosion in the parcel that came to the post office, police)

 

घटना के बाद आनन-फानन में इसकी खबर प्रधाननगर पुलिस थाना एवं सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट को दी गई। जिसके बाद घटनास्थल पर पुलिस के आलाधिकारी के साथ डॉग व सीआईडी बॉम्ब स्क्वाड टीम पहुंची। जिसके बाद सभी पार्सल को एक-एक कर मेटल डिटेक्टर के माध्यम से जांच शुरू कर दी गई।(Explosion in the parcel that came to the post office, police)

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

 

वहीं पोस्ट ऑफिस के सूत्रों के अनुसार, अमृतसर से आए एक पार्सल में अचानक धमाका हुआ। लेकिन इससे किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ। जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई। वही पार्सल में क्या था, सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट ने इसकी जांच शुरू कर दी है।(Explosion in the parcel that came to the post office, police)

 

सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट के डीसीपी (पश्चिम) कुंवर भूषण सिंह ने कहा कि पार्सल अमृतसर से आया है। पार्सल लेने आए व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।(Explosion in the parcel that came to the post office, police)

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

News

कोलकाता दुर्गा पंडाल में लगी आग, देवी मां दुर्गा की मूर्ति समेत पंडाल जलकर राख,जांच के आदेश

Published

on

कोलकाता दुर्गा पंडाल में लगी आग, देवी मां दुर्गा की मूर्ति समेत पंडाल जलकर राख,जांच के आदेश
कोलकाता दुर्गा पंडाल में लगी आग, देवी मां दुर्गा की मूर्ति समेत पंडाल जलकर राख,जांच के आदेश

कोलकाता, देशज न्यूज। दुर्गापूजा के दौरान पश्चिम बंगाल में बड़ा हादसा हुआ है। कोलकाता के सॉल्ट लेक इलाके में स्थित दुर्गा पूजा पंडाल में बुधवार को आग लगने से देवी दुर्गा की मूर्ति समेत शामियाना जलकर राख हो गए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को कुछ नहीं हुआ।

दुर्गा पूजा पश्चिम बंगाल का सबसे बड़ा पर्व है। यहां यह पर्व बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। दस दिनों तक चलने वाले इस उत्सव का आज अंतिम दिन है। राज्य में आज दुर्गा प्रर्तिमाओं का विसर्जन किया जाना है। आग में जलकर दुर्गा प्रतिमा ने नष्ट हो जाने को अशुभ माना जाता है।

जानकारी के अनुसार, स्थानीय स्तर पर तत्काल लोगों ने अग्निशमन विभाग को बुलाया। बताया जाता है, बुधवार तड़के आग लगी जो धीरे-धीरे पूरे पंडाल को अपनी चपेट में ले लिया।

आयोजकों ने बताया कि मूर्ति को शाम में विसर्जित किया जाना था, अग्निशमन व आपात सेवा मंत्री सुजीत बोस ने बताया कि बिना जांच के आग का कारण बता पाना मुश्किल है।

उन्होंने बताया मैंने आग लगने की घटना पर जांच के आदेश दिए हैं। फॉरेंसिक परीक्षण किया जाएगा। पूजा आयोजकों में से एक ने कहा कि सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया गया था और अग्निशमन विभाग से इजाजत भी ली गई थी।

 

Continue Reading

News

अब आप भी जम्मू-कश्मीर और लद्याख में खरीद सकेंगे जमीन, खेती की जमीन पर रहेगी रोक

Published

on

अब आप भी जम्मू-कश्मीर और लद्याख में खरीद सकेंगे जमीन, खेती की जमीन पर रहेगी रोक
अब आप भी जम्मू-कश्मीर और लद्याख में खरीद सकेंगे जमीन, खेती की जमीन पर रहेगी रोक

नई दिल्ली, देशज न्यूज। जम्मू-कश्मीर और लद्याख में जमीन खरीदने को लेकर केन्द्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में देश का कोई भी व्यक्ति जमीन खरीद सकता है और वहां बस सकता है। गृह मंत्रालय ने मंगलवार को इसके तहत नई अधिसूचना जारी की है। हालांकि खेती की जमीन को लेकर रोक जारी रहेगी।

गृह मंत्रालय ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि इस आदेश को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन (केंद्रीय कानूनों का अनुकूलन) तीसरा आदेश, 2020 कहा जाएगा। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है। आदेश में कहा गया है कि सामान्य आदेश अधिनियम, 1897 इस आदेश की व्याख्या के लिए लागू होता है क्योंकि यह भारत के क्षेत्र में लागू कानूनों की व्याख्या के लिए लागू होता है।

वहीं जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अनुसार, हम चाहते हैं कि बाहर के उद्योग जम्मू-कश्मीर में स्थापित हों, इसलिए औद्योगिक भूमि में निवेश की जरूरत है। लेकिन खेती की जमीन सिर्फ राज्य के लोगों पास ही रहेगी। बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर में सिर्फ वहां के निवासी ही जमीन की खरीद-फरोख्त कर सकते थे। मोदी सरकार की नई अधिसूचना के मुताबिक अब बाहर के लोग भी यहां जमीन खरीद सकते हैं।

गृह मंत्रालय ने ये फैसला जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम के अंतर्गत लिया है। इसके तहत अब कोई भी भारतीय जम्मू-कश्मीर में फैक्ट्री, घर या दुकान के लिए जमीन खरीद सकता है। इसके लिए उसे किसी भी तरह के स्थानीय निवासी होने का सबूत देने की जरूरत नहीं होगी।

 

Continue Reading

News

सुनवाई का लाइव प्रसारण करने वाला देश का पहला न्यायालय बना गुजरात हाईकोर्ट

Published

on

सुनवाई का लाइव प्रसारण करने वाला देश का पहला न्यायालय बना गुजरात हाईकोर्ट
सुनवाई का लाइव प्रसारण करने वाला देश का पहला न्यायालय बना गुजरात हाईकोर्ट

अहमदाबाद, देशज न्यूज। गुजरात हाईकोर्ट की सुनवाई अब ऑनलाइन देखी जा सकेगी. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद यूट्यूब के जरिए हाईकोर्ट की सुनवाई ऑनलाइन कर दी गई है. गुजरात की यह अदालत देश की पहली हाईकोर्ट होगी, जिसकी कार्यवाही ऑनलाइन देखी जा सकती है।

गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ के निर्देशानुसार गुजरात हाईकोर्ट खंडपीठ-1 की सुनवाई को ऑनलाइन कर दिया गया है. सुप्रीम के एक फैसले तथा गुजरात उच्च न्यायालय में दायर एक याचिका में भी आम जनता व पत्रकारों के लिए न्यायालय की कार्यवाही के लाइव प्रसारण की बात कही गई थी। रजिस्ट्रार जनरल ने बताया कि लॉकडाउन के बाद 24 मार्च से ही गुजरता हाईकोर्ट की विविध बेंच की कार्यवाही वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की जा रही है।

गुजरात हाई कोर्ट ने सोमवार से अपनी एक खंड पीठ की कार्यवाही का परीक्षण के आधार पर लाइव प्रसारण शुरू कर दिया. मुख्य न्यायाधीश विक्रम नाथ ने एक आदेश में कहा कि जो भी कार्यवाही का लाइव प्रसारण देखना चाहता है, वह गुजरात हाई कोर्ट की वेबसाइट के होम पेज पर जाकर यू-ट्यूब चैनल के लिंक को एक्सेस कर सकता है।

आदेश के अनुसार हाई कोर्ट की खंडपीठ संख्या-एक की कार्यवाही का सिर्फ परीक्षण के आधार पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। इस परीक्षण के निष्कर्षों के आधार पर ही इसे जारी रखने के पहलू या लाइव अदालती कार्यवाही के तौर-तरीकों को अपनाने पर फैसला किया जाएगा।

Continue Reading

लोकप्रिय

Copyright © 2020 Deshaj Group of Print. All Rights Reserved Tingg Technology Solution LLP.

%d bloggers like this: