Connect with us

News

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, प्रशिक्षण के नाम पर पुलिसकर्मी लेते जम्हाई, पटना घूमकर चले जाते

पटना, देशज टाइम्स। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय अब पुलिस की छवि को सुधारने के लिए हर उस स्तर पर ध्यान दे रहे हैं जिससे पुलिस की कार्यशैली में बदलाव दिखे और कानून-व्यवस्था में कतई कोई खामियां नजर नहीं आए। इसका ताजा उदाहरण डीजीपी का नया खुलासा है। इस खुलासे में डीजीपी श्री पांडेय ने कहा है, पुलिस प्रशिक्षण के नाम पर कर्मी मौज मस्ती करते हैं।

इनका यह बड़ा बयान पुलिस के बदलते चेहरे का प्रतिफल माना जा रहा है। डीजीपी ने कहा है, ट्रेनिंग का मकसद पूरा नहीं हो रहा है। पुलिसकर्मी स्वंय को अपडेट नहीं रखना चाहते हैं। पुलिस में एटीट्यूड के प्रशिक्षण की भी जरूरत है। कुछ लोगों को ट्रेनिंग के लिए बुलाया जाता है तो वो जम्हाई लेते हैं। प्रशिक्षक बोलते रहते हैं उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन इस सोच को बदलने की जरूरत है। प्रशिक्षण के लिए पटना आनेवाले पुलिसकर्मी दिल से सीखने नहीं आते। पटना घूमने या रिश्तेदारों से मिलने चले आते हैं। 

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply