Connect with us

News

बिहार और यूपी के पैसेंजर्स सावधान! फर्जी हो सकता है आपका ई-टिकट, पकड़े गए धोखेबाज

Published

on

बिहार और यूपी के पैसेंजर्स सावधान! फर्जी हो सकता है आपका ई-टिकट, पकड़े गए धोखेबाज

मुंबई, देशज न्यूज। बिहार और यूपी के पैसेंजर्स को सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि आपका ई-टिकट फर्जी हो सकता है. दरअसल, सेंट्रल रेलवे ने 30 से ज्‍यादा ऐसे धोखेबाजों को पकड़ा है जो नकली ई-टिकट बेच रहे थे।

जांच अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई में काउंटर से टिकट खरीदते और उन्‍हें एक अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए ई-टिकट्स में बदलते थे. फिर वॉट्सऐप के जरिए यात्रियों तक ई-टिकट पहुंचा दिए जाते। उत्‍तर प्रदेश और बिहार के कई यात्रियों ने इनसे टिकट खरीदे. उन्‍हें पता भी नहीं होता था कि टिकट फर्जी है. जब वे ट्रेन पकड़ने स्‍टेशन पहुंचते, तब पता चलता।

लगातार विश्वसनीय, असरदार, करेंट, ब्रेकिंग दरभंगा, मधुबनी से लेकर संपूर्ण मिथिलांचल, देश से विदेशों तक लगातार खबरों के लिए हमसें यहां जुड़ें,

सेंट्रल रेलवे के अनुसार, कम से कम 30 ठग आसनगांव, अंबरनाथ, भिवंडी, बदलापुर, तितवला, ठाणे, कल्‍याण और CSMT से पकड़े गए हैं. अधिकारियों के अनुसार, ये फिजिकल टिकट खरीदने के लिए छोटे स्‍टेशंस इसलिए चुनते थे क्‍योंकि वहां भीड़ कम होती है और चेकिंग भी ज्‍यादा नहीं होती।

डिपार्टचर सिटीज से इतर स्‍टेशनों से ट्रेन टिकट खरीदना अवैध है। जून में भी ऐसा ही रैकेट पकड़ा गया था जो मुंबई से टिकट खरीदकर उत्‍तर भारत के राज्‍यों में भेज रहा था।

रेलवे के मुताबिक, छोटे स्‍टेशंस पर संदिग्‍ध गतिविधियों की सुरागकशी की गई। औचक निरीक्षण में कुछ लोग पकड़े गए. ये लोग फिजिकल टिकट नष्‍ट कर देते। रेलवे पुलिस ने उनके नेटवर्क को ट्रैक करते हुए सबको ढूंढ़ा और वॉट्सऐप पर जो मेसेज डिलीट नहीं किए गए थे, उसे भी ये लोग पकड़ में आए।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

News

चुनाव के पहले राकेश सिंह की गिरफ्तारी से तृणमूल कांग्रेस के मन में फूटे लड्डू, भाजपा भी अचरज में

Published

on

चुनाव के पहले राकेश सिंह की गिरफ्तारी से तृणमूल कांग्रेस के मन में फूटे लड्डू, भाजपा भी अचरज में

कोलकाता। विधानसभा चुनाव के पहले सभी राजनैतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारी कर रही हैं। दल-बदल, आरोप-प्रत्यारोप के बीच कई तरह के परिवर्तन भी देखने को मिल रहे हैं। इसी क्रम में भाजपा नेता राकेश सिंह की गिरफ्तारी पर सबसे अधिक खुशी तृणमूल कांग्रेस मना रही है। लेकिन दूसरी ओर भाजपा स्तब्ध है कि उनकी पार्टी की महिला नेता पामेला गोस्वामी को कोकिन केस में फंसाया जा रहा है। पामेला को बर्दवान जिले के गल्सी से गिरफ्तार कर बुधवार को कोलकाता लाया गया है। माना जा रहा है कि राकेश की गिरफ्तारी से राज्य की 75 सीटों के चुनाव पर प्रभाव पड़ सकता है।

दरअसल, लगभग तीन साल से कोलकाता एवं दोनों 24 परगना जिलों में भाजपा के तेजी से विकास के लिए राकेश सिंह प्रयास कर रहे थे। अब राकेश की गिरफ्तारी से राज्य की 75 विधानसभा क्षेत्रों पर भाजपा को नकरात्मक प्रभाव का सामना करना पड़ा सकता है। वजह यह है कि अर्जुन सिंह को भी भाजपा में लाने के बाद भाट्पाड़ा एवं क्षेत्रों में ख्याति दिलाने के पीछे राकेश सिंह ने काफी मेहनत की थी। राकेश भाजपा के उन वरिष्ठ नेताओं में से एक थे, जो पिछले 10 साल से राज्य में भाजपा को मजबूत करने में जुटे थे। केन्द्र में भाजपा सरकार और मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद वे और अधिक सशक्त हो गए थे।

लोकसभा चुनाव 2019 के समय कोलकाता विश्वविद्यालय में विद्यासागर की मूर्ति तोड़ने से लेकर भाजपा के नवान्न अभियान के समय पुलिस पर आक्रमण करवाने और जेपी नड्डा पर हमले करवाने के लिए जनता को उकसाने में राकेश सिंह का हाथ माना जाता है। राकेश पर अब तक पुलिस ने 56 मामले दर्ज किये हैं। हालांकि पुलिस को इन सभी मामलों में पुख्ता सबूत नहीं मिले हैं। इतने दिनों से पुलिस राकेश सिंह को गिरफ्तार नहीं कर पाई थी लेकिन कथित रूप से पामेला गोस्वामी के द्वारा उनका नाम लेने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया है।

Continue Reading

News

Hotel-Sex racket, 5 arrested होटल में चल रहा था सेक्स रैकेट, 5 गिरफ्तार, पुलिस ने डीएम से मांगी होटल सीज करने की अनुमति

Published

on

Hotel - Sex racket, 5 arrested

हरिद्वार। शहर कोतवाली क्षेत्र के एक होटल में पुलिस ने सेक्स रैकेट का खुलासा कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो महिलाएं भी हैं।

पुलिस के मुताबिक यह होटल शिवमूर्ति के पास है। इन लोगों के पास से तीन मोबाइल फोन, 55 हजार रुपये और आपत्तिजनक सामान मिला है। पकड़ी गई महिलाएं दिल्ली की रहने वाली हैं। आरोपित पुरुषों में दो बिजनौर और एक दिल्ली का रहने वाला है। पुलिस ने होटल को सीज करने की संस्तुति डीएम को भेजी है।
Continue Reading

News

अहमदाबाद का विश्व का सबसे बड़ा मोटेरा स्टेडियम अब ‘नरेंद्र मोदी स्टेडियम’ के नाम से जाना जाएगा, राष्ट्रपति ने किया उद्घाटन, आज से होंगे भारत-इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट मैच

Published

on

Sardar's name erased, Motera's name changed to 'Narendra Mod
अहमदाबाद। अहमदाबाद के मोटेरा में नवनिर्मित विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम अब नरेन्द्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जायेगा। बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस स्टेडियम ने देश काे समर्पित किया। Sardar’s name erased, Motera’s name changed to ‘Narendra Modइस स्टेडियम में आज से भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट डे-नाइट मैच खेला जायेगा। राष्ट्रपति ने सरदार पटेल के नाम से बनने वाले स्पोर्ट्स एंक्लेव का भूमि पूजन भी किया।
बुधवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मोटेरा में नवनिर्मित विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम का उद्घाटन किया। इस स्टेडियम में एक लाख दस हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। राष्ट्रपति ने यहां 233 एकड़ में बनने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एंक्लेव का भूमिपूजन भी किया। इस एंक्लेव में एक हॉकी स्टेडियम भी निर्मित होगा, जो मशहूर हॉकी खिलाड़ी ध्यानचंद के नाम से जाना जायेगा। इस मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजु, गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, बीसीसीआई के सचिव जय शाह और जीसीसीआई के घनजय नाथवानी भी मौजूद रहे। यहां 233 एकड़ में बनने वाले स्पोर्ट्स एन्क्लेव का नाम अब सरदार पटेल के नाम पर रखा जाएगा
कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
शहर में राष्ट्रपति और केन्द्रीय गृह मंत्री के अलावा अन्य कई प्रमुख Sardar’s name erased, Motera’s name changed to ‘Narendra Mod लोगों के कार्यक्रम को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र को पुलिस के सील कर देने से क्षेत्र के नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। काम पर जाने से देरी होने पर एक महिला ने पुलिस के साथ हाथापाई तक कर दी।
आज से शुरू होगा डे-नाइट टेस्ट मैच 
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज से यहां बने दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में खेला जायेगा। यह टेस्ट मैच डे नाइट होगा और पिंक बॉल के साथ खेला जाएगा। इसके लिए स्टेडियम के बाहर दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा। भारतीय टीम के के समर्थक रामबाबू भी अहमदाबाद पहुंच गये हैं। रामबाबू पिछले 15 वर्ष से टीम इंडिया के Sardar’s name erased, Motera’s name changed to ‘Narendra Mod समर्थन के लिए मैच के स्थान पर पहुंच गए हैं। रामबाबू ने अपने शरीर पर तिरंगे के साथ-साथ भारतीय क्रिकेट टीम और महेंद्र सिंह से जुड़ी यादों के बारे में बताया। रामबाबू ने बताया कि मैच के दिन सुबह चार या पांच बजे उठकर शरीर पर एक विशेष रसायन से डिजायन बनाने में पांच से छह घंटे से अधिक का समय लगता है।
Continue Reading

लोकप्रिय

%d bloggers like this: