Connect with us

Delhi

आईएमए ने कहा-18 वर्ष के ऊपर के लोगों को भी टीका लगवाए केंद्र सरकार, कोरोना से बचाव के लिए पीएम मोदी को भेजे सुझाव

VACCINATION SHOULD BE OPEN FOR 18 AND ABOVE
-टीकाकरण तेज करने की लगाई गुहार
नई दिल्ली। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीका लगाने की गुहार लगाई है। आईएमए ने मंगलवार को इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखा है। पत्र में टीकाककरण कार्यक्रम को युद्ध स्तर पर करने की सलाह दी है।
आईएमए ने अपने सुझाव में कहा है कि टीकाकरण की गति को तेज करते हुए 18 साल के ऊपर के सभी लोगों के लिए टीका लगाने की शुरुआत करनी चाहिए। इसके साथ सभी निजी और सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण की सुविधा शुरू करने के साथ वहां यह सुविधा नि:शुल्क दी जाए।
प्रधानमंत्री को भेजे सुझावों में सभी आईएमए ने प्राइवेट क्लीनिक को भी वैक्सीन मुहैया कराने की बात कही है। आईएमए ने कहा है कि देश में 3.5 लाख डॉक्टर सरकार के टीकाकरण के मुहिम में सहयोग करने को तैयार हैं। आईएमए के सुझाव में सार्वजनिक स्थानों पर जाने के लिए वैक्सीन का सर्टिफिकेट अनिवार्य करने, जिला स्तर पर टास्क फोर्स बनाने, सिनेमा व धार्मिक स्थलों तथा सांस्कृतिक संस्थानों को थोड़े अंतराल के लिए बंद किया जाना शामिल है।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply