Connect with us

Delhi

फर्जी रजिस्ट्रेशन की रिपोर्ट के बाद हेल्थकेयर व फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए वैक्सीन पंजीकरण बंद, स्वास्थ्य सचिव ने सभी राज्यों को लिखा पत्र

no further registration for front line worker and health wor
नई दिल्ली। कोरोना से बचाव के लिए फ्रंटलाइन वर्कर और स्वास्थ्यकर्मियों के नाम पर हो रहे फर्जी रजिस्ट्रेशन की खबरों के बाद अब इस श्रेणी में नए रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया कि स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स का रजिस्ट्रेशन नहीं किया जाए। इस श्रेणी के कुछ अयोग्य लाभार्थी नियमों का उल्लंघन कर टीकाकरण के लिए सूचीबद्ध करवा रहे थे।
राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को लिखे पत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने कहा कि कुछ अयोग्य लाभार्थियों को स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स के रूप में पंजीकृत किया जा रहा है और निर्धारित दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से उल्लंघन करते हुए उनका टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हेल्थकेयर वर्कर्स डाटाबेस में 24 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को भेजे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा है कि को-विन पोर्टल पर 45 साल से अधिक उम्र के लोगों का रजिस्ट्रेशन जारी रहेगा।

145 साल पुराने दरभंगा से पहली बार खबरों का गरम भांप ...असंभव से आगे देशज टाइम्स हिंदी दैनिक। वेब पेज का संपूर्ण अखबार। दरभंगा खासकर मिथिलाक्षेत्रे, हमार प्रदेश, सारा जहां की ताजा खबरें। रोजाना नए कलेवर में। फिल्म-नौटंकी के साथ सरजमीं को समेटे। सिर्फ देशज टाइम्स में, पढि़ए, जाग जाइए।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply